अमेकिरा में राष्‍ट्रपति चुनाव में कड़ाके की टक्‍कर

848

वॉशिंगटन: अमेकिरा में राष्‍ट्रपति चुनाव में कड़ाके की टक्‍कर के बीच निवर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि वह चुनाव जीत रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि चुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक होंगे और हम जैसी उम्मीद कर रहे हैं, जीत वैसी ही होगी। रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार ट्रंप ने कहा, ‘हमने टेक्सस, नॉर्थ कैरोलिना और जॉर्जिया में जीत दर्ज की है। हमें जीता का पूरा भरोसा है।’

भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित दो दिवसीय मंडल प्रक्षिक्षण वर्ग का द्वितीय सत्र

डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि

अमेकिरा में राष्‍ट्रपति चुनाव वोटों की गणना के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक होंगे। हम जैसी उम्मीद कर रहे हैं, जीत वैसी ही होगी। हमने टेक्सस, नॉर्थ कैरोलिना और जॉर्जिया में जीत दर्ज की है। हमें जीता का पूरा भरोसा है। ट्रंप ने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि हम पेंसिलवेनिया भी जीत रहे हैं। हम धीरे-धीरे जीत की तरफ बढ़ रहे हैं।

इस बीच डोनाल्‍ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। डेमोक्रैटिक उम्मीदवार जो बाइडेन और रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर तूतू-मैंमैं शुरू हो गई। ट्रंप ने ट्वीट किया कि वह जीत का ऐलान करने वाले हैं जिस पर बाइडेन ने ट्वीट किया कि विजेता के ऐलान का अधिकार उन्हें या ट्रंप को नहीं बल्कि जनता को है। वहीं, ट्रंप ने डेमोक्रैट खेमे पर चुनावी धांधली का आरोप लगाते हुए जो ट्वीट किया, ट्विटर ने उसे फ्लैग कर दिया।

ट्रंप का दावा, करेंगे जीत का ऐलान

अमेकिरा में राष्‍ट्रपति चुनाव बाइडेन ने कहा कि कल सुबह (भारतीय समयानुसार बुधवार शाम) तक नतीजे सामने आ सकते हैं। वहीं, ट्रंप ने ऐलान कर दिया कि वह स्टेटमेंट देने जा रहे हैं और आगे लिखा- ‘एक बड़ी जीत’। ट्रंप के एक और ट्वीट को ट्विटर ने फ्लैग कर दिया जिसमें उन्होंने लिखा था- ‘हम बड़ी जीत की ओर हैं लेकिन वे चुनाव में चोरी की कोशिश कर रहे हैं। हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे। पोल बंद होने के बाद वोट नहीं डाले जा सकते हैं।’

बाइडेन को जीत की उम्मीद

बाइडेन ने दावा किया है कि उम्मीद के मुताबिक नतीजे आ रहे हैं। उन्होंने अपने सभी समर्थकों को शुक्रिया भी कहा। बाइडेन ने कहा, ‘भरोसा रखिए, हम चुनाव जीतने जा रहे हैं।’ बाइडेन ने कहा है कि डेमोक्रैट्स ऐरिजोना को लेकर आश्वस्त हैं और उन्हें विस्कॉन्सिन और मिशिगन को लेकर अच्छी फीलिंग आ रही है। उन्होंने पेनिसिल्वेनिया में जीत का दावा किया है। बाइडेन ने यह भी कहा है कि जॉर्जिया में वह अभी भी रेस में हैं।

शिफन कोर्ट के 80 परिवारों का किया जाये विस्थापन

Leave a Reply