राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, अब तक क्यों नहीं हुई लोकपाल की नियुक्ति

1067

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक के रामदुर्गा इलाके की रैली में केंद्र सरकार पर सवाल उठाया कि अब तक लोकपाल की नियुक्ति क्यों नहीं की गई? राहुल कर्नाटक की सभी जनसभाओं में केंद्र सरकार को लेकर आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में अभी तक लोकपाल को लागू नहीं किया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष कर्नाटक के उत्तरी भागों के अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे चरण में हैं। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएनबी घोटाले पर चुप्पी साध रखी है। जबकि 22,000 करोड़ रुपये की जो धोखाधड़ी हुई है, वह धन भारत के किसानों, मजदूरों और गरीबों का है।

जीएसटी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी की जेब में जो भी है, उसे ले लिया गया है। लाखों कारोबार बंद हो चुके हैं और लाखों लोगों को नुकसान हुआ है। रोजगार सृजन और किसानों की कर्ज माफी का ऐलान नहीं करने जैसे मुद्दों पर राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से कुछ सीखना चाहिए।

सत्ता में बनी रहेगी कांग्रेस

राहुल गांधी बेलगावी के गोडाची में जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव में पार्टी की सरकार बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारे सुशासन के कारण हम राज्य में फिर से सत्ता में आएंगे। उन्होंने केंद्र सरकार पर अपने वादों को निभाने में पूरी तरह विफल रहने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि राज्य की सिद्दारामैया सरकार ने सत्ता में आने से पूर्व किये सभी वादों को पूरा किया है। राहुल गांधी ने गोडाची स्थित वीरभद्रेश्वर मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। उनके साथ कनार्टक कांग्रेस अध्यक्ष डा. जी परमेश्वर और कार्यकारी अध्यक्ष एस आर पाटिल भी मौजूद थे।

Leave a Reply