PM Modi Haldwani Rally : PM माेदी के स्वागत के लिए समूचा उत्तराखंड उमड़ पड़ा

हल्द्वानी : PM Modi Haldwani Rally हल्‍द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। फिलहाल पीएम अभी पहुंचे नहीं। कैबिनेट मंत्रियों का संबोधन जारी है। पूरा जनसभा स्‍थल लोगों से खचाखच भर गया है। ऐसे में व्‍यवस्‍था संभालने में पुलिस-प्रशासन को काफी मशक्‍कत झेलनी पड़ रही है। सभास्‍थल भरने के कारण पुलिस ने लोगों को अब वापस लौटाना शुरू कर दिया है।

Kalicharan arrested : महात्मा गांधी पर की थी अमर्यादित टिप्पणी

सांसद अजय टम्टा ने कहा कि जैसा उत्साह दिखा है, मोदी जी को लेकर उसने जता दिया कि जनता आनंदित है। उत्तराखंड की जनता जो चाह रही थी उसकी इच्छा के अनुरूप काम हो रहा है। भौगोलिक स्थिति को लेकर हमने उत्तराखंड राज्य की मांग की, तमाम शहादत के बाद अटल जी ने राज्य बनाया। पुष्कर धामी उसी दिशा में काम कर रहे हैं। एक पीएम कहते थे 2 रुपया भेजता हूँ, 15 पैसे पहुंचते हैं। मोदी जी ने जनधन खाते खुलवाए। एक रुपया भेजते हैं तो किसान के खाते में पूरा रुपया जाता है।

पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए मैदान क्या सड़कों पर जनसैलाब उमड़ चुका है। आज ने पांच साल पहले देहरादून जाने में 8 घंटे लगते थे। आज पांच घंटे लगते हैं। ये डबल इंजन की सरकार है। आज गांवक लोगों का जीवन स्तर बदल गया है। ग्रामीण स्वरोजगार कर रहे हैं। ये हर गांव तक सड़क पहुंचने की उपलब्धि है। हम 2023 तक हर घर नल हर घर जल देने जा रहे हैं।

महिला सशक्तिकरण मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि विश्व के लोकप्रिय प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए समूचा उत्तराखंड उमड़ पड़ा है। ये 2022 की चुनाव का शुरुआती आगाज है। पौने पांच साल में ऐतिहासिक काम हुए हैं। महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट योजना शुरू की। गरीब परिवारों के लिए बड़ी उपलब्धि थी। लैंगिक समानता बढ़ी है।

लोगों को संबोधित करते है सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि केन्‍द्र और राज्‍य सरकार जनहित में काम कर रही है। देश का हर 5वां सैनिक उत्तराखंड से है। विश्व युद्ध से लेकर गलवन घाटी तक में हमारे सैनिकों ने शहादत दी। 1972 से जारी वन रैंक वन पेंशन की मांग को नरेन्द्र मोदी सरकार ने पूरा किया। पुष्कर धामी सरकार सैनिक के एक स्वजन को नौकरी देने का फैसला दिया।

प्रधानमंत्री 17,500 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण कर कुमाऊं की 29 विधानसभा सीटों के लिए हुंकार भरेंगे। सभास्‍थल एमबी इंटर कॉलेज में पीएम मोदी करीब एक बजे पहुंचेंगे। जबकि समर्थकों का पहुंचना अभी से शुरू हो गया है। एसपीजी, कमांडो और भारी संख्‍या में पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है।

कोरोनावायरस को देखते हुए सभास्‍थल पर पहुंच रहे लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य की टीम जांच कर रही है। इस दौरान लोगों को सेनेटाइज भी किया जा रहा है। साथ ही लोगों से मास्‍क लगाने की अपील भी की जा रही है।

PM Modi Haldwani Rally उच्च शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि हमारी सराकर ने हर ग्राम पंचायत में ओपन जिम खोलने की कवायद की है। ताकि लोग स्वस्थ रहें, खुशहाल रहें।

जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने अपने संबोधन में सभी आगंतुकों का स्वागत किया। 17500 करोड़ की योजनाएं उत्तराखंड के लिए वरदान साबित होगी। सरकारी योजनाओं का भी जिक्र किया।

पीएम मोदी की रैली का विरोध करने जा रहे युवा कांग्रेस के नाज़िम अंसारी, सोनू कसार, शानू अल्वी समेत अन्‍य कार्यकर्ताओं को पुलिस ने छतरी चौराहे पर गिरफ्तार कर लिया।

पीएम की रैली में सुरक्षा को लेकर हर गेट पर चेकिंग के लिए पुलिस से लेकर एलआइयू के कर्मचारी तैनात हैं। इस दौरान काला मास्क और काली जैकेट पहनकर पहुँच रहे लोगों को गेट पर ही रोक दिया जा रहा है। इस दौरान कुछ लोगों की बहस भी हुई। लेकिन पुलिस ने अंदर नहीं जाने दिया। जिसके बाद लोग जैकेट को गाड़ी या अन्य जगह रखकर दोबारा आए। साथ ही दूसरे रंग का मास्क भी खरीदना पड़ा। वहीं रैली में हिस्‍सा लेने आई दिव्यांग महिला ने काला जैकेट पहन रखा था। जिसके बाद उसे लौटने के लिए कहा गया। ऐसे में एक महिला पुलिसकर्मी ने उसकी मदद की।

सभास्‍थल पर कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए सतर्कता बरती गई है। सभास्‍थल पर जाने से पहले हेल्‍थ कैंप लगाया गया है, जहां लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की जा रही है। संदिग्‍ध मिल रहे लोगों को वापस किया जा रहा है।

सभास्‍थल से पहुंचने पर जाने से पहले लोगों को सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही मास्‍क पहनकर ही सभास्‍थल पर जाने का अनुरोध किया जा रहा है। फिर भी कुछ लोग मनमानी करते हुए बिना मास्‍क लगाए पहुंच रहे हैं।

पहली बार हल्‍द्वानी में आ रहे पीएम मोदी को देखने और सुनने के लिए बड़ी तादाद में समर्थक पहुंच रहे हैं। समर्थकों के हाथों में पोस्‍टर बैनर भी हैं। जिसमें लिखा है फिर एक बार भाजपा सरकार। लोगों में जबर्दस्‍त उत्‍साह नजर आ रहा है।

प्रधानमंत्री की सभा को देखते हुए रूट डायवर्जन किया गया है। इसको लेकर प्रचार-प्रसार पहले से ही प्रशासन कर रहा है। फिर भी जो लोग जाने-अनजाने पहुंचे रहे हैं उन्‍हें नए रूट की जानकरी दी जा रही है और सभास्‍थल वाले मार्ग पर जाने से रोका जा रहा है।

PM Modi Haldwani Rally ऐसा है पीएम का कार्यक्रम

सभास्थल एमबी इंटर कालेज में पीएम अपराह्न एक बजे पहुंचेंगे। मंच पर पांच मिनट का स्वागत कार्यक्रम रहेगा। इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व सीएम पुष्कर धामी का 10 मिनट का भाषण होगा। 1:15 बजे से 1:27 बजे तक पीएम वर्चुअली विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। 1:27 से दो बजे तक जनता को संबोधित करेंगे।

ये नेता पीएम के साथ मंच करेंगे साझा

मोदी की सभा में मंच पर प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह चुनाव प्रभारी आरपी सिंह व लाकेट चटर्जी, सह प्रभारी रेखा वर्मा, केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट, राज्य सभा सदस्य व राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी, नरेश बंसल समेत राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे।

Surai Ecotourism Zone : में जंगल सफारी का शुभारंभ

Leave a Reply