PM Cares Fund: पीएम की अध्यक्षता में हुई पीएम केयर्स फंड के न्यासी बोर्ड की बैठक

नई दिल्ली। PM Cares Fund:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलावार को पीएम केयर्स फंड के न्यासी बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी है। पीएमओ ने बताया कि इस बैठक में पीएम केयर्स फंड की मदद से की गई विभिन्न पहलों पर एक प्रस्तुति दी गई, जिसमें पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना भी शामिल है, जो 4 हजार 345 बच्चों की मदद कर रही है।

Raju Srivastav Death: काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर नम हुईं आंखें

पीएम मोदी ने देशवासियों की सराहना की

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, इस बैठक में पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड में योगदान देने के लिए देश के लोगों की सराहना की। साथ ही ट्रस्टियों ने भी देश के लिए महत्वपूर्ण समय में फंड द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने पीएम केयर्स फंड का अभिन्न अंग बनने के लिए ट्रस्टियों का स्वागत किया।

क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि नए ट्रस्टियों और सलाहकारों की भागीदारी से पीएम केयर्स फंड के कामकाज को व्यापक दृष्टिकोण मिलेगा। सार्वजनिक जीवन का उनका विशाल अनुभव विभिन्न सार्वजनिक जरूरतों के लिए कोष को अधिक उत्तरदायी बनाने में और अधिक शक्ति प्रदान करेगा।

क्या है पीएम केयर्स फंड

बता दें कि पीएम केयर्स फंड को COVID-19 महामारी के बाद शुरू किया गया था। इसका मकसद COVID-19 महामारी से उत्पन्न हुए हालात में लोगों तक राहत प्रदान करना है। PM CARES फंड (PM Cares Fund) को पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के रूप में पंजीकृत किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी पीएम केयर्स फंड के अध्यक्ष हैं और रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री इसके ट्रस्टियों में शामिल हैं।

अनाथ बच्चों के खाते में भेजी थी छात्रवृत्ति

गौरतलब है कि कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को सशक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के माध्यम से फंड ट्रांसफर किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि हम अनाथ बच्चों की हर तरह से मदद करेंगे।

Uttrakhand News: UP ने उत्तराखंड परिवहन निगम को दी 100 करोड़ रुपये की अवशेष धनराशि

Leave a Reply