petrol diesel price today : पेट्रोल-डीजल हो सकते हैं और सस्ते

0
90

जालंधर। petrol diesel price today: अगर तेल कंपनियां अपने वादे के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के अनुसार पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों को तय करेंगी तो फिर आगामी एक दिसंबर से पेट्रोल डीजल की कीमतों में गिरावट संभव है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (कच्चे तेल) की कीमतों में लगभग 6 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है, जिसे उल्लेखनीय कहा जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत 80 डालर प्रति बैरल से नीचे जा गिरी है।

Three agricultural laws : की वापसी पर आगामी संसद सत्र में चर्चा को लेकर तारीख हुई तय

डीजल की कीमतों में चार रुपए प्रति लीटर के लगभग गिरावट

पेट्रोलियम मामलों के विशेषज्ञ एवं पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, पंजाब (पीपीडीएपी) के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने कहा है कि तेल की मौजूदा कीमतों के मुताबिक अगर तेल कंपनियां कीमत में छह फीसद की कटौती करती है तो पेट्रोल की कीमत में पांच रुपये प्रति लीटर के लगभग और डीजल की कीमतों में चार रुपए प्रति लीटर के लगभग गिरावट आ सकती है। उन्होंने कहा कि हालांकि तेल कंपनियों की तरफ से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों से जोड़कर डेली प्राइसिंग फॉर्मेट लगभग 5 वर्ष पहले शुरू किया गया था, जिसके मुताबिक रोजाना तेल की कीमतों में बदलाव होता था, लेकिन बीते कुछ महीनों से तेल की कीमतों में लगभग एक पखवाड़े के बाद बदलाव किया जा रहा है।

petrol diesel price today : उसके मुताबिक एक दिसंबर को अगर तेल कंपनियां अपना वादा निभाएंगी तो तेल की कीमतों में गिरावट आनी तय है। दूसरी तरफ मंगलवार को भी महानगर जालंधर में तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं है। जालंधर में मंगलवार को पेट्रोल 94. 94 रुपए प्रति लीटर और डीजल 83. 75 रुपए प्रति लीटर की दर पर उपलब्ध है।

Uttrakhand Class IV employees : को मिलेगा एसीपी का लाभ

Leave a Reply