पाकिस्तान में सिख लड़की को अगवा कर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाने के खिलाफ भारत में जबर्दस्त प्रदर्शन

1295
uknews-sikh girl
uknews-sikh girl

नई दिल्ली:पाकिस्तान में सिख लड़की को अगवा कर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाने के खिलाफ भारत में जबर्दस्त गुस्सा देखा जा रहा है। आज भी भारी संख्या में लोग नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के सामने जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों में देश के सभी वर्गों के लोग शामिल हैं।

ये सभी अपहृत सिख लड़की को उसके माता-पिता को सौंपने और पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से इस मामले में कड़े ऐक्शन की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों पर नियंत्रण के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। हालांकि, प्रदर्शनाकिरयों ने बैरिकेड तोड़ दिया और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के पुतले जलाए।

लड़की के परिजनों ने एक विडियो में आरोप लगाया कि

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में लड़की के परिजनों ने एक विडियो में आरोप लगाया कि एक ग्रंथी की किशोर बेटी का अपहरण कर बंदूक के बल पर धर्मांतरण कराकर एक मुस्लिम व्यक्ति से उसका निकाह कराया गया। उनके मुताबिक लड़की की उम्र 18 वर्ष है। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के जन्मस्थल ननकाना साहिब में सिख समुदाय के लोगों ने इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा

भारत सरकार ने भी इसकी कड़ी निंदा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, ‘सिविल सोसायटी और भारत के लोग पाकिस्तान में दो सिख लड़कियों के अपहरण, जबरन धर्मांतरण और निकाह की हाल की निंदनीय घटनाओं की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। हमनें पाकिस्तान को अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है और तत्काल उपचारात्मक कार्रवाई करने को कहा है।’

Leave a Reply