Pahalgam Road Accident: आइटीबीपी जवानों को ले जा रही बस खाई में गिरी

श्रीनगर: Pahalgam Road Accident  दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग में पहलगाम के पास हुए एक सड़क हादसे में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के करीब 6 जवान बलिदान हो गए जबकि 35 अन्य घायल हैं। घायलों में दो जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान भी शामिल हैं।

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कैबिनेट में विभागों का बंटवारा

घायलों में कुछ हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को अनंतनाग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी जवान वार्षिक अमरनाथ के सफल आयोजन के लिए यात्रा मार्ग (Pahalgam Road Accident) पर तैनात थे। बलिदानियों व घायलों की पहचान फिलहाल जाहिर नहीं की गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस की बस में सवार ये जवान जब चंदनबाड़ी से पहलगाम की ओर निकले तो रास्ते में पहलगाम मार्ग पर स्थित फ्रिसलन के पास बस ड्राइवर वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा। ऐसा बताया जा रहा है कि बस की ब्रेक फेल हो गए थे।

ड्राइवर बस की स्पीड पर काबू नहीं पा सका और बस खाई में जा गिरी। बस लिद्दर नदी के किनारे गिरी। दुर्घटना के तुरंत बाद भी स्थानीय लोग बचाव कार्य के लिए खाई में उतर गए थे।

इस बीच आइटीबीपी के दूसरे जवानों, पुलिस व सेना को भी सूचित कर दिया गया। सभी ने बस में सवार सभी घायल जवानों को मुख्य सड़क तक लाया और वहां से उन्हें अनंतनाग जिला अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने छह जवानों को बलिदानी घोषित कर दिया जबकि 35 का इलाज चल रहा है।

घायलों में अभी भी कुछ हालत गंभीर बताई जा रही है। एसडीपीओ पहलगाम फहद टाक ने पहलगाम सड़क हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि करीब छह जवानों की इस सड़क हादसे में मौत हो गई जबकि 35 अन्य घायल हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

जिन जवानों की हालत गंभीर बनी हुई थी, उन्हें अनंतनाग जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार प्रदान करने के बाद हेलीकाप्टर के जरिए श्रीनगर सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: सीएम धामी ने पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

Leave a Reply