Coronavirus: दक्षिण कोरिया में करीब 500 नए मामले, 4000 से अधिक लोग Virus की चपेट में

0
215

सिओल। दक्षिण कोरिया ने सोमवार को लगभग 500 नए कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी है। चीन के बाहर कोरोना वायरस से सबसे अधिक लोग दक्षिण कोरिया में संक्रमित हुए हैं। वहां अबतक 4000 से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहां चार और लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो गई है, जिससे वहां मौत का ताजा आंकड़ा 22 तक पहुंच गया है।

हाल के दिनों में दुनिया की 12वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ गया। देश के केंद्रीय बैंक ने पहली तिमाही में नकारात्मक वृद्धि की चेतावनी दी है, यह देखते हुए कि महामारी खपत और निर्यात दोनों को प्रभावित करेगी। कोरोना वायरस के आंकड़ों में और वृद्धि होने की उम्मीद है क्योंकि अधिकारियों ने शिनचोनजी चर्च से जुड़े 260,000 से अधिक लोगों पर जांच की, एक धार्मिक समूह अक्सर एक पंथ के रूप में निंदा करता था जो आधे से अधिक मामलों से जुड़ा होता है।

चीन के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित लोगों की संख्या दक्षिण कोरिया में है। संक्रमण के चलते कई समारोह और चर्च में प्रार्थना सभाएं निरस्त कर दी गई हैं। 70 से ज्यादा देशों ने दक्षिण कोरिया पर यात्र प्रतिबंध लगा दिए हैं।

LEAVE A REPLY