Omicron Variants : की भारत में दस्तक, कर्नाटक में सामने आए दो मामले

0
619

नई दिल्ली। Omicron Variants :  कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की चिंता के चलते भारत सरकार पहले से अधिक सतर्क हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक ओमिक्रोन वेरिएंट  (Omicron Variants) के दो मामले सामने आए हैं। ये दोनों मामले कर्नाटक से हैं। लगभग 29 देशों में अब तक ओमिक्रोन वैरिएंट के 373 मामले दर्ज किए गए हैं। साथ ही देश के कोरोना के मामलों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि केरल और महाराष्ट्र दो ऐसे राज्य हैं, जहां अभी 10 हजार से अधिक कोरोना के सक्रिय मामले हैं। देश के 55 फीसद मामले इन दो राज्यों में दर्ज किए गए हैं। देश में इस वक्त कोविड के 99,763 सक्रिय मामलों की संख्या है। पिछले 24 घंटे में देश में कोविड के 9,765 नए मामले सामने आए हैं।

National Saras Fair का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया उद्घाटन

125 करोड़ से ज्यादा कोविड वैक्सीन की डोज लगा चुके हैं

टीकाकरण की जानकारी देते हुए लव अग्रवाल ने बताया कि देश में हम अब तक लोगों को 125 करोड़ से ज्यादा कोविड वैक्सीन की डोज लगा चुके हैं। 84.3 फीसद लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 45.92फीसद लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुके हैं।

संयुक्त स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि विश्व में अभी भी कोविड के मामलों में तेजी देखी जा रही है। पिछले एक हफ्ते में दुनिया में 70 फीसद मामले यूरोप से आए हैं। एक हफ्ते में यूरोप में 2.75 लाख कोविड मामले आए और 29,000 से अधिक मृत्यु एक हफ्ते में यूरोप में दर्ज की गई है।

Cyclonic Storm Jawad : पीएम मोदी ने देश में खतरनाक चक्रवात को लेकर की बैठक

Leave a Reply