New Corona Variant : केजरीवाल की PM से गुजारिश,प्रभावित देशों से उड़ानों पर तत्काल लगे रोक

0
1799

नई दिल्ली। New Corona Variant :  कोरोना वायरस संक्रमण के नए वैरिएंट (New Corona Variant) ने देश-दुनिया के चिंता फिर बढ़ा दी है। हाल ही में आया नया ‘बी.1.1.529’ वैरिएंट दक्षिण अफ्रीका और बोत्सवाना में मिला है। इससे पूरी दुनिया के लोगों की चिंता बढ़ गई है। वहीं, वैज्ञानिकों का कहना है कि म्यूटेशन के मामले में इस नए वैरिएंट ने अब तक के सामने आए सभी वैरिएंट को पीछे छोड़ दिया है। यह नया संक्रमण डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक है और उससे कहीं ज्यादा संक्रामक है। वहीं, इस बात से चिंतित और सतर्क दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है किमैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं, जहां कोविड-19 का नया वेरिएंट मिला है। बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर पाया है। हमें इस नए वेरिएंट को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

Sri Semnagaraja Triennial Fair : एवं जात्रा सेममुखेम में CM धामी ने किया प्रतिभाग

अगले महीने 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें नियमित रूप से शुरू हो जाएंगी

गौरतलब है कि अगले महीने 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें नियमित रूप से शुरू हो जाएंगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने नागर विमानन महानिदेशालय को पत्र लिखकर गुजारिश की है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को नियमित करने के लिए ‘आगे की आवश्यक कार्रवाई’ शुरू करें। उड्डयन मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रलय से परामर्श लेने के बाद यह फैसला किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जिन देशों को कोरोना को लेकर ‘जोखिम नहीं’ श्रेणी में रखा है, उन्हें द्विपक्षीय हवाई सेवा समझौतों के अनुसार पूर्ण क्षमता से हवाई संचालन का अधिकार मिलेगा।

सर्वे में भी करीब 70 फीसद लोगों में एंटीबाडी पाई गई थी

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्तर पर हुए सीरो सर्वे में भी करीब 70 फीसद लोगों में एंटीबाडी पाई गई थी। कोरोना के अब तक के आंकड़े बताते हैं कि जिन्हें टीका लगा है उन्हें तो संक्रमण हो सकता है लेकिन प्राकृतिक रूप से पहले संक्रमित हो चुके लोग ज्यादा सुरक्षित हैं। इसलिए इस बात की संभावना बहुत कम है कि अब कोई भी स्ट्रैन यहां ज्यादा नुकसान पहुंचाएगा। यह निगरानी रखना जरूरी है कि दोबारा संक्रमण तो नहीं हो रहा है।

Uttarakhand Assembly Elections 2022: पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा तय

Leave a Reply