Valentine week 2020: आज से शुरू हुआ वेलेंटाइन डे वीक, जानें Valentine वीक लिस्ट

0
412

नई दिल्ली। Valentine week 2020: प्रत्येक वर्ष फरवरी का महीना अधिकतर प्रेमियों के लिए खास होता है। वैसे तो प्रेमी जोड़े को 14 तारीख का इंतजार होता है क्योंकि इस दिन वेलेंटाइन डे मनाया जाता है। चूंकि वेलेंटाइन डे वीक की शुरूआत 7 फरवरी से रोज डे साथ हो जाती है। तो इस दिन का उल्लास सभी प्रेम करने वाले जोड़े के चेहरे पर नजर आने आने लगता है। इस वीक को यादगार बनाने के लिए लोगों ने इस इसे सेलिब्रेट करने की तैयरियां भी शुरू कर दी है। तो आइये जानते हैं कि इस वीक में किसी दिन कौन-सा डे सेलिब्रेट किया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत: भाजपा को श्राप देंगे राम, चुनाव में दिखेगा परिणाम

07 फरवरी: हमेशा की तरह इस वीक शुरूआत रोज डे से होगी। प्रेमी जोड़े इस दिन को अपने पाटर्नर को गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इजहार करता है। कहा जाता है कि गुलाब से इस दिन की शुरूआत करने से यह वीक अच्छा जाता है।

08 फरवरी: वेलेंटाइन डे की दूसरा दिन 8 फरवरी को प्रपोज डे के नाम से मनाया जाता है। इस दिन अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।

09 फरवरी: वेलेंटाइन के तीसरे दिन यानी 09 फरवरी को चॉकलेट डे के नाम से मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी जोड़ा अपने पार्टनर को चॉकलेट देता है।

10 फरवरी: इस दिन प्रेमी युगल टेडी डे ( Teddy)के नाम से मनाते हैं। इस दिन टेडी को प्रेमी युगल गिफ्ट देते हैं।

11 फरवरी: वेलेंटाइन का पांचवा दिन प्रॉमिस डे के नाम से मनाते हैं। इस दिन दो प्यार करने वाले एक दूसरे के साथ वादा करते हैं कि वह हमेशा साथ रहेंगे।

12 फरवरी: इस दिन को Hug day के नाम से मनाया जाता है। यानी प्रेमी युगल अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे को जादू की झप्पी देते हैं।

13 फरवरी: 13 फरवरी को आमतौर पर सभी कपल को रहता है। इस दिन को kiss Day के नाम से मनाया जाता है। इस दिन दो प्यार करने वाले एक-दूसरे को किस करते हैं।

14 फरवरी: वेलेंटाइन के आखिरी दिन यानी 14 फरवरी को वेलेंटाइन मनाया जाता है।

2012 Delhi Nirbhaya Case: दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी

LEAVE A REPLY