Indian Railways की दूसरी डबल डेकर ट्रेन UDAY Express ने तय किया पहला सफर, मिलेंगी ये सुविधाएं

1340

विशाखापट्टनम। Indian Railways की दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस ने अपना पहला सफर तय कर लिया है। केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश चन्नबसप्पा अंगदी ने गुरुवार (26 सितंबर) को इसका उद्घाटन किया। काफी समय के इंतजार के बाद विशाखापट्टनम से रवाना किया गया है। ये ट्रेन सप्ताल में पांच दिन विशाखापट्टनम से विजयवाडा के बीच चलेगी। ये ट्रेन 5 घंटे 30 मिनट में 350 किमी की दूरी तय करेगी। ट्रेन में यात्रियों के सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए विमान जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

उत्तराखंड में डेंगू हुआ विकराल, मरीजों का अब तक का आंकड़ा पांच हजार पार

रेलवे की बेहतरी के लिए किया जाएगा 50 करोड़ का निवेश

सुरेश अंगदी ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छ भारत की पहल से प्रेरणा लेते हुए, भारतीय रेलवे स्वच्छता बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि आने वाले 10 वर्षों में रेलवे की बेहतरी के लिए 50 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

उद्घाटन के दौरान बोलते हुए, मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) चेतन कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि विजयवाड़ा के साथ इस शहर की कनेक्टिविटी के लिए लंबे समय से लोग मांग कर रहे थे अब उदय इस क्षेत्र की जनता की आवश्यकता को पूरा करेगा। उद्घाटन समारोह में लॉ मेकर जीवीएल नरसिम्हा राव, एमवीवी सत्यनारायण और देवी माधवी शामिल हुए थे।

ये हैं सुविधाएं

यह चेयर कार रेलगाड़ी एयर कंडिशन है। उदय एक्सप्रेस में वाई-फाई, गद्देदार सीट और डिस्प्ले स्क्रीन जैसी सुविधाएं दी गई हैं। इसके अलावा एक और उदय एक्सप्रेस बेंगलूरू शहर और चेन्नई सेंट्रल के बीच चलेगी। इसमें 9 डबल डेकर डिब्बे हैं।

उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी : प्रदेश में दो दर्जन की मौत, शनिवार तक होगी बारिश

Leave a Reply