कन्नौज सड़क हादसे पर PM मोदी समेत अन्य लोगों ने जताया दुख, 20 लोगों की मौत की आशंका

0
430

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत अन्य लोगों ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा ‘इस भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है। इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’ बता दें कि शुक्रवार को जीटी रोड पर कन्नौज से जयपुर जा रही स्लीपर बस की ट्रक से टक्कर हो गई। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार इस हादसे में 20 लोगों की मारे जाने की आशंका है।

इस भीषण टक्कर से ट्रक का डीजल टैंक फट गया और ट्रक और बस दोनों में आग लग गई। हादसा कितना भयानक था इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिला। हादसे के समय बस में 45 से लोग सवार थे।

राहुल गांधी ने दुर्घटना पर दुख जताया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कन्नौज में सड़क हादसे में बस और ट्रक के टक्कर में लगी भीषण आग से 20 लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

राजनाथ सिंह ने दुर्घटना पर दुख जताया

रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने भी इस भीषण दुर्घटना पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट करके कहा,’ कन्नौज (उत्तर प्रदेश) में हुई बस दुर्घटना बेहद दुखद है। जिन लोगों ने इस हादसे में अपनी ज़िंदगी गंवाई है, उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। जो घायल हुए हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

25 यात्रियों को बस से सुरक्षित निकाला गया

कानपुर के पुलिस आइजी मोहित अग्रवाल ने शनिवार को इस हादसे की जानकारी देते हुए कहा कि 25 यात्रियों को बस से सुरक्षित निकाल लिया गया है। इनमें से कुछ का स्थानीय अस्पताल में इलाज हो रहा है, जबकि कुछ को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर बस से कई लोगों को बचाया।

हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को तत्काल दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है। उन्होंने मृतकों के परिवार वालों और घायलों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY