MP News: मुरैना में पटाखों में विस्‍फोट से गिरा मकान, चार की मौत

1

मुरैना। MP News:  मध्‍य प्रदेश के मुरैना जिले में बसे बानमोर कस्बे में जैतपुर रोड पर एक मकान में विस्‍फोट होने के साथ पूरा का पूरा मकान ढह गया है। बताया जा रहा है कि मकान में पटाखे रखे हुए थे। यह हादसा 11.15 बजे का है। मकान के ढहने के साथ चार लोगों की मौत हो गई है और करीब आधा दर्जन लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

DefExpo 2022 का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया उद्घाटन

मुरैना। बानमोर कस्बे में जैतपुर रोड पर करीब 11.15 बजे अचानक एक मकान में विष्फोट हुआ और मकान धमाके के साथ ढह गया। विस्फोट व मकान ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और करीब आधा दर्जन लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

मिली जानकारी के मुताबिक, (MP News) मकान में सामने आ रहे दिवाली के त्‍योहार के मद्देनजर पटाखे रखे हुए थे। इसी में आग लगने की वजह से यह हादसा हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की पूरी टीम मौके पर पहुंच गई है। यहां मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर रेस्‍क्‍यू आपरेशन चलाया जा रहा है, जिसके लिए जेसीबी मशीन सहित अन्य साधनों की मदद ली जा रही है।

मुरैना में हुए इस हादसे में पेटलावद की याद दिला दी है। मध्‍य प्रदेश के झाबुआ जिले के पेटलावद में 12 सितंबर, 2015 को जिलेटिन छड़ों के गोदाम में भयंकर धमाका हुआ था। यह गोदाम सेठिया नाम के एक रेस्टोरेंट के पास बने मकान में था। इस गोदाम में यूरिया का भंडारण किया गया था और जिलेटिन राॅड व डेटोनेटर अवैध रूप से रखे गए थे । हादसे में करीब 78 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी और 150 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। धमाका इतना जोरदार था कि लोगों के शरीर के चिथड़े उड़ गए थे।

Skill development department: की मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक

Leave a Reply