Modi Cabinet Reshuffle : कानून मंत्रालय से हटाए गए किरेन रिजिजू

161

नई दिल्ली। Modi Cabinet Reshuffle  गुरुवार को केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू का मंत्रालय बदल दिया गया। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय रिजिजू को सौंपा गया है। अब तक यह विभाग केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के पास था।  वहीं, उनकी जगह अर्जुन राम मेघवाल को नया कानून मंत्री बनाया गया है।

Karnataka New CM : कर्नाटक में सिद्धारमैया बनेंगे CM, डीके होंगे डिप्टी सीएम

मेघवाल बोले- सभी को न्याय मिलना चाहिए

मेघवाल ने कहा कि सभी को न्याय मिलना चाहिए और अदालतों में लंबित मामले जितना संभव हो उतना कम होना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने दी प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री ने जिम्मेदारी बदलने जाने पर प्रतिक्रिया दी है। रिजिजू ने मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, अन्य न्यायाधीशों और कानून अधिकारियों को उनके समर्थन के लिए शुक्रिया कहा है। रिजिजू ने कहा कि केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री के रूप में सेवा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मुख्य न्यायाधीश समेत पूरी न्यायपालिका को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद करता हूं।

पीएम के विजन को पूरा करने की कोशिश : रिजिजू

रिजिजू ने कहा, ‘कानून मंत्री के रूप में सेवा करना मेरे लिए सम्मान था। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में पीएम मोदी के विजन को पूरा करने की उम्मीद है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं उसी उत्साह और जोश के साथ पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में पीएम मोदी के विजन को पूरा करने की कोशिश करूंगा।’

अर्जुन राम मेघवाल संभालेंगे कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी

अब से अर्जुन राम मेघवाल कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे। साथ वे संसदीय कार्य मंत्री और संस्कृति मंत्री के रूप में कार्य करते रहेंगे। इसके अलावा रिजिजू के मौजूदा पोर्टफोलियो भी मेघवाल को दिए जाएंगे।

Rishikesh News : हेमकुंड साहिब पहला जत्था रवाना ,स्वास्थ्य जाँच करा कर ही जाएँ यात्रा पर

Leave a Reply