Ind vs NZ 2nd ODI LIVE: भारतीय टीम को लगा चौथा झटका, केएल राहुल भी हुए आउट

0
251

नई दिल्ली। India vs New Zealand LIVE 2nd odi Match score updates: ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के सामने 274 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 15 ओवर 4 विकेट खोकर 75 रन बना लिए हैं। फिलहाल, क्रीज पर श्रेयस अय्यर और केदार जाधव क्रीज पर हैं।

Valentine week 2020: आज से शुरू हुआ वेलेंटाइन डे वीक, जानें Valentine वीक लिस्ट

सीरीज में पहले से ही मेजबान न्यूजीलैंड टीम 1-0 से आगे चल रही है। ऐसे में इस मैच को जीतकर कीवी टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी, जबकि भारतीय बल्लेबाज सीरीज में बने रहने के इरादे से इस मैच में बल्लेबाजी करेंगे।

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर बल्लेबाजी की और 8 विकेट खोकर 273 रन बनाए। कीवी टीम की ओर से मार्टिन गप्टिल ने 79, रोस टेलर ने नाबाद 73 रन, हेनरी निकोल्स 41, काइल जैमीसन ने नाबाद 25 रन और टॉम ब्लंडेल ने 22 रन बनाए। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 3, शार्दुल ठाकुर ने 2 और रवींद्र जड़ेजा ने एक विकेट लिया।

भारत की पारी, विराट भी हुए आउट

274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को पहला झटका 22 रन के निजी स्कोर पर लगा जब 3 रन के निजी स्कोर पर मयंक अग्रवाल आउट हो गए। मयंक को बैनेट ने टेलर के हाथों कैच आउट कराया। भारतीय टीम के दूसरे ओवर 6 चौके की मदद से 24 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन कीवी टीम के डेब्यूडेंट गेंदबाज काइल जैमीसन ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

भारतीय टीम को तीसरा बड़ा झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा जो 15 रन के निजी स्कोर पर साउदी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। टीम को चौथा झटका केएल राहुल के रूप में लगा जो 4 रन के निजी स्कोर पर कोलिन डिग्रैंडहोम की गेंद पर बोल्ड हो गए।

न्यूजीलैंड की पारी, गिरे 8 विकेट

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के लिए हेनरी निकोल्स और मार्टिन गुप्टिल ने सधी हुई शुरुआत की। निकोल्स को युजवेंद्र चहल ने आउट किया। 59 गेंद पर 41 रन बनाकर वह LBW हुए। पहला विकेट गिरने के बाद भी गुप्टिल ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने 49 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। कीवी टीम को दूसरा झटका टॉम ब्लंडेल के रूप में लगा जो 22 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर सैनी के हाथों कैच आउट हुए।

न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट मार्टिन गप्टिल के रूप में गिरा जो 79 गेंदों में 79 रन बनाकर रन आउट हो गए। मेजबान टीम को चौथा झटका टॉम लैथम के रूप में लगा जो 7 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर lbw आउट हुए। भारत को पांचवीं सफलता रन आउट की रूप में मिली जब जडेजा ने डायरेक्ट हिट पर जेम्स नीशम को 3 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। छठा झटका न्यूजीलैंड को कोलिन डिग्रैंडहोम के रूप में लगा जो शार्दुल की गेंद पर 5 रन बनाकर श्रेयस के हाथों कैच आउट हुए।

कीवी टीम को सातवां झटका युजवेंद्र चहल ने दिया, जिन्होंने मार्क चैंपमैन को 1 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट किया। न्यूजीलैंड को आठवां झटका टिम साउदी के रूप में लगा। साउदी 3 रन बनाकर चहल की गेंद पर सैनी के हाथों आउट हुए। भारतीय गेंदबाज 9वां विकेट निकालने में असफल रहे। यही कारण रहा कि मेजबानों ने 9वें विकेट के लिए 276 रनों की साझेदारी हुई।

भारतीय टीम ने मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है और नवदीप सैनी को मैच में खिलाने का फैसला लिया। कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड की टीम में इस मैच में दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया गया है। 6 फीट 8 इंच लंबे गेंदबाज काइल जैमीसन और मार्क चैपमैन आज वनडे डेब्यू कर रहे हैं। मिशेल सैंटनर की जगह चैपमैन को जगह दी गई है जबकि ईश सोढ़ी की जगह जैमीसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के पहला मैच हारने के बाद आज भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेलने उतरेगी। सीरीज का यह मैच टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है। एक मैच हारने के बाद अब सीरीज में बने रहने के लिए भारत के लिए आज का मुकाबला जीतना जरूरी है।

भारत का प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड का प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडल, रोस टेलर, टॉम लाथम (कप्तान, विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, कॉलिन डि ग्रांडहोम, टीम साउथी, काइल जैमीसन, हेमिश बेनेट

ऑकलैंड के इडेन पार्क में भारतीय टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज बराबर करने का इरादा लेकर उतरेगी। पहले मैच में भारत 347 रन बनाने के बावजूद हार गया था।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत: भाजपा को श्राप देंगे राम, चुनाव में दिखेगा परिणाम

LEAVE A REPLY