Ind vs NZ 3rd ODI Match LIVE: न्यूजीलैंड को लगा चौथा झटका, हेनरी निकोल्स हुए आउट

777

नई दिल्ली। India vs New Zealand 3rd ODI Match LIVE Update: भारत और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 297 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 32.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं। फिलहाल, टॉम लैथम और जेम्स नीशम बल्लेबाजी कर रहे हैं।

सीरीज के आखिरी वनडे मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 296 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल ने 112 रन, श्रेयस अय्यर ने 62, मनीष पांडे ने 42 और पृथ्वी शॉ ने 40 रन की पारी खेली। कीवी टीम की ओर से हामिश बेनेट ने 4 विकेट चटकाए, जबकि एक-एक विकेट काइल जैमीसन और जेम्स नीशम को मिला।

न्यूजीलैंड की पारी, मिली अच्छी शुरुआत

297 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत मिली। मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स ने पहले 7 ओवर में टीम के लिए 50 रन जोड़े। इसके बाद मात्र 29 गेंदों पर मार्टिन गप्टिल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, 66 रन के निजी स्कोर पर गप्टिल चहल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। हेनरी निकोल्स ने 72 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

कप्तान केन विलियमसन के रूप में मेजबान टीम को दूसरा झटका लगा। विलियमसन 22 रन बनाकर चहल की गेंद पर मयंक के हाथों कैच आउट हुए। टीम को तीसरा झटका रोस टेलर के रूप में लगा जो 12 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर विराट के हाथों कैच आउट हुए। निकोल्स के रूप में मेजबानों को चौथा झटका लगा जो 80 रन के निजी स्कोर पर शार्दुल की गेंद पर राहुल के हाथों कैच आउट हुए।

भारतीय पारी, केएल राहुल का शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में पारी के दूसरे ही ओवर में बोल्ड हो गए। मयंक ने सिर्फ 1 रन बनाया। वहीं कप्तान विराट कोहली 9 रन बनाकर बेनेट की गेंद पर जैमीसन के हाथों कैच आउट हो गए। भारत को तीसरा झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा जो 42 गेंदों पर 40 रन बनाकर रन आउट हो गए।

श्रेयस अय्यर ने 52 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस तीन मैचों की सीरीज में उनका ये तीसरा फिफ्टी प्लस स्कोर है। हालांकि, 62 रन के निजी स्कोर पर वे जेम्स नीशम की गेंद पर डिग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट हो गए। केएल राहुल ने 104 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जो उनके वनडे करियर का चौथा शतक है। केएल राहुल 113 गेंदों में 112 रन बनाकर आउट हुए।

भारतीय टीम को छठा झटका मनीष पांडे के रूप में लगा जो 48 गेंदों में 42 रन बनाकर बेनेट का शिकार बने। सातवां झटका भारत को शार्दुल ठाकुर के रूप में गिरा जो 7 रन बनाकर बेनेट का शिकार बने। सैनी का कैच डिग्रैंडहोम ने पकड़ा। भारत की ओर से रवींद्र जड़ेजा और नवदीप सैनी 8-8 रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारतीय टीम में एक बदलाव

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले के लिए एक बदलाव किया है। ऑलराउंडर केदार जाधव की जगह मनीष पांडे को टीम में शामिल किया गया है। उधर, न्यूजीलैंड टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन की टीम में वापसी हो गई है। कीवी टीम में दो बदलाव हुए हैं। मार्क चैंपमैन की जगह मिचेल सैंटनर प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए हैं, जबकि विलियमसन टॉम ब्लंडेल की जगह टीम में आए हैं।

Leave a Reply