सामने आया भोपाल एनकाउंटर का ऑडियो, सबको निपटा दो

0
11007

भोपाल। सिमी आतंकियों के एनकाउंटर मामले में कथित दो ऑडियो टेप सामने आए हैं। जिसमें एनकाउंटर के दौरान पुलिस अफसरों की अन्य पुलिसकर्मियों से हुई बातचीत होने का दावा किया गया है। इसमें पुलिस अफसरों को आतंकियों को घेरकर खत्म करने के निर्देश देने की बात सुनाई दे रही है।

एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित इस खबर के मुताबिक करीब 9 मिनट के ऑडियो में पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए जा रहे है कि – उनका जल्दी निपटा दो। आतंकियों के मारे जाने के बाद वायरलेस पर एक दूसरे को बधाई और जश्न मानाने की बातें भी सुनाई दे रही हैं।

कंट्रोल रूम और एनकाउंटर ऑपरेश में शामिल जवानों के बीच हुई इस बातचीत में सुनाई दे रहा है उन सभी को चारों तरफ से घेर लो, कोई भी जिंदा नहीं बचना चाहिए। आठों आतंकियों के मारे जाने के‍ बाद पुलिसकर्मी अधिकारियों को बताते है कि सभी को मार दिया गया है। इस पर अधिकारी उन्हें शाबाशी देते हुए सुनाई दे रहे हैं- बहुत अच्छा।

माइक 1 और सिग्मा (कोड नेम) के बीच बातचीत भी उस ऑडियो में है। जिसमें दोनों के बीच बातचीत के अंश ऐसे हैं- आगे बढ़ो, बिल्कुल नहीं पीछे हटना है। और जितने चार्ली हैं उनको भी बताओ, घेर के कर दो पूरा काम तमाम।

एक को कहते सुना गया कि आए हैं सर, 5 को गोली लग गई है, चलो शाबाश, कोई दिक्कत नहीं है, हम लोग पहुंच रहे हैं। एक व्यक्ति को एंबुलेंस की मांग करते सुना गया। उसने कहा कि दो से तीन एंबुलेंस खेजरावाड़ी भेजो। इलाज में कितना पैसा खर्चा होगा। एक जगह सुना गया- कोई जिंदा ना रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY