नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद चालान राशि में कई गुना इजाफा

2538

नई दिल्ली,देश में 1 सितंबर, 2019 से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है। नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद चालान राशि में कई गुना इजाफा हुआ है, दंड को बढ़ाने के साथ नई चीजें भी शामिल की गई हैं। ऐसे में कई लोगों को लाखों के चालान कटे हैं और देशभर की पुलिस ट्रैफिक नियमों को लेकर पहले से ज्यादा सख्त हो गई है। वहीं सोशल मीडिया और अन्य जगहों पर ट्रैफिक नियमों को लेकर कई अफवाहें भी सामने आ रही हैं, जिसके चलते लोगों में भ्रम फैल रहा है कि इन चीजों के चलते भी चालान काटा जा सकता है।

युवती को चाची बहलाकर ले गई और फिर बेटे व भांजे ने किया दिल्ली में सामूहिक दुष्कर्म

इन अफवाहों के चलते केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के अपने ऑफिशियल Office Of Nitin Gadkari ट्विटर अकाउंट से फोट शेयर की हैं, जिसमें लिखा है कि अफवाहों से सावधान रहे हैं और नए मोटर व्हीकल एक्ट में इन बातों के लिए चालान काटने का प्रावधान नहीं है। आइए जानते हैं किन चीजों के लिए चालान न काटने का प्रावधान है।

नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत

नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत नियमों को सख्त देश के नागरिकों की सुरक्षा बढ़ाने और सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए किया गया है। चालान तभी काटा जाएगा जब नियम तोड़े जाएंगे ऐसे में अगर आप नियमों का पालन करते हैं तो आपको इस एक्ट से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि इसका पूर्ण रूप से समर्थन करने की जरूरत है।

नितिन गडकरी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक फोटो शेयर करते हुए कहा था कि

मुझे खेद है, आज फिर हमारे मीडिया के कुछ मित्रों ने सड़क सुरक्षा कानून जैसे गम्भीर विषय का मजाक बनाया है। मेरा सबसे आह्वान है, लोगों की जिंदगी से जुड़े इस गम्भीर मसले पर इस प्रकार गलत जानकारी फैला कर लोगों में भ्रम ना पैदा करें। इससे पहले नितिन गडकरी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक फोटो शेयर करते हुए कहा था कि मुझे खेद है, आज फिर हमारे मीडिया के कुछ मित्रों ने सड़क सुरक्षा कानून जैसे गम्भीर विषय का मजाक बनाया है। मेरा सबसे आह्वान है, लोगों की जिंदगी से जुड़े इस गम्भीर मसले पर इस प्रकार गलत जानकारी फैला कर लोगों में भ्रम ना पैदा करें।

नक्‍सली हमला: बारुदी सुरंग में विस्‍फोट के चपेट में आया पेट्रोल टैंकर, तीन की मौत

Leave a Reply