Jharkhand news: एकतरफा प्यार में युवक ने युवती को जिंदा जलाया

5

दुमका: Jharkhand news  दुमका में एक बार फिर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिस तरह से अभी कुछ दिन पहले ही पेट्रोल छिड़ककर युवती को जलाया गया था ठीक उसी प्रकार की घटना गुरुवार देर रात को घटी। एक शादीशुदा युवक ने युवती पर जबरन शादी का दबाव बनाया और नहीं मानने पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया। पुलिस प्रशासन ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है फिर से एक बार पूरे दुमका शहर में मातम छा गया है।

Uttarakhand Women Safety: को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए ये निर्देश

ये है पूरा मामला (Jharkhand news)

दुमका में फिर पेट्रोल कांड सामने आया है। जरमुंडी प्रखंड के भालकी गांव में विवाहित राजेश राउत ने शादी से इन्‍कार करने पर नानी के साथ सो रही 19 वर्षीय मारुति कुमारी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। युवती को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डाक्टरों ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया है। उसे बाहर ले जाने की तैयारी चल रही है। बताया जाता है कि भालकी गांव में मामा के घर में रहकर ग्रेजुएशन की तैयारी कर रही थी। 2021 में उसकी मुलाकात राजेश कुमार राउत से हुई और राजेश ने उससे शादी की बात कही।

युवती ने शादी की बात घरवालों से कहीं तो घरवालों ने शादी से इन्‍कार कर दिया। गुरुवार की रात युवती अपनी नानी के साथ सो रही थी। तभी युवक ने घर में घुसकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। सूचना मिलने पर स्‍वजन व पुलिस ने युवती को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां मजिस्ट्रेट ने उसका बयान दर्ज किया। युवती ने पुलिस को बताया कि राजेश राउत ने घर में घुसकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी है।

कहा कि राजेश जबरन शादी का दबाव बना रहा था। घरवालों ने इन्‍कार किया तो उसे पेट्रोल डालकर जलाने की धमकी दी। रात में घर में घुस कर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। जरमुंडी एसडीपीओ शिवेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है। युवती को बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों ने रेफर कर दिया है। आरोपित पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र के रामगढ़ का रहने वाला है और नामांकन के दौरान ही युवती के मौसेरे भाई मुकेश ने उससे उसकी जान पहचान कराई थी।

इसी साल राजेश राउत की हुई थी दूसरी लड़की से शादी। इसके बाद भी वह युवती पर शादी का दबाव बना रहा था। बेहतर इलाज के लिए 70 फीसद जली युवती को रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से एक लाख की मदद की गई है। वहीं पुलिस ने आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Delhi liquor scam case: में ईडी ने तीन राज्यों में 35 ठिकानों पर मारे छापे

Leave a Reply