जम्मू: बस स्टेशन में बस के पास ग्रेनेड से हमला,18 घायल

937

जम्मू :हाई अलर्ट पर चल रहे जम्मू में गुरुवार को एक बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमले के बाद ब्लास्ट होने से 18 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है और पूरे इलाके को खाली कराकर जांच शुरू कर दी गई है।

सूत्रों के अनुसार गुरुवार को भीड़-भाड़ वाले इलाके में बसे बस स्टेशन में एक बस के पास में हमला हुआ, जिसके बाद हुए धमाके की वजह से वहां पास में मौजूद 18 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

जम्मू के आईजी मनीष सिन्हा ने बताया कि यह ग्रेनेड से किया गया हमला था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार एक संदिग्ध हमलावर ने ग्रेनेड से हमला किया और मौके से फरार हो गया। पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद से पूरे राज्य में हाई अलर्ट है और इसके बीच गुरुवार को जम्मू में बस स्टैंड पर हुए बम ब्लास्ट के बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक धमाके में चाइनीज ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया है। बताया जा रहा है कि पहले भी यह इलाका आतंकियों के निशाने पर रहा है। फिलहाल घटनास्थल को सुरक्षाकर्मियों ने घेर लिया है और जांच की जा रही है। टाइम्स नाउ के मुताबिक शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि इस धमाके का मकसद सांप्रदायिक तनाव पैदा करना था। ऐसे में प्रशासन की ओर से आगाह किया गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। ग्रेनेड धमाका इतना जबर्दस्त था कि आसपास की कई बसों को भी नुकसान पहुंचा है। आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से ही राज्य प्रशासन और तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं।

Leave a Reply