IPL 2020 Update आइपीएल के अगले सीजन से जुड़ी तमाम अपडेट बीसीसीआइ ने कर दी सार्वजनिक

0
369

नई दिल्ली। IPL 2020 Update: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन से जुड़ी तमाम बड़ी अपडेट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को जारी कर दी हैं। आइपीएल के अगले सीजन का फाइनल मुकाबला कहां और कब खेला जाएगा, ये भी फैसला हो गया है। बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि आइपीएल 2020 का महामुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

इतना ही नहीं, आइपीएल को इस बार आयोजकों ने बड़ा कर दिया है। आइपीएल 2020 में उतने ही मैच होंगे, जितने 2019 के सीजन में हुए थे, लेकिन इस बार ज्यादा दिनों तक आइपीएल का रोमांच देश के अलग-अलग शहरों में देखने को मिलेगा। आइपीएल 2020 करीब दो महीने तक चलने वाला है। पिछले 13 सालों में ऐसा पहली बार है जब आइपीएल इतने लंबे समय तक चलेगा। पिछली बार की तरह इस बार आइपीएल में 8 टीमें भाग ले रही हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का पहला मैच 29 मार्च 2020 को खेला जाएगा। वहीं, आइपीएल का फाइनल मैच 24 मई 2020 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित होगा। इस तरह ये टूर्नामेंट कुल 57 दिनों तक चलेगा, जिसमें रविवार को दो मुकाबले होंगे। पहला मुकाबला शाम 4 बजे से और दूसरा मुकाबला रात को 8 बजे से खेला जाएगा। वहीं, इस बार शनिवार को दो मैचों की जगह सिर्फ एक मैच ही होगा, क्योंकि दर्शक शनिवार को पहुंच नहीं पाते हैं।

पहली बार IPL जीतने उतरेंगी ये टीमें

साल 2008 के उद्घाटन सत्र से आइपीएल खेल रही कुछ टीमें अभी भी एक भी आइपीएल खिताब नहीं जीत पाई हैं। ऐसे में इन टीमों की निगाहें पहली बार आइपीएल ट्रॉफी जीतने पर होंगी। किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम अपना पहला खिताब जीतने के इरादे से उतरेंगी। वहीं, मुंबई इंडियंस आइपीएल की सबसे सफल टीम है, जिसने 4 खिताब जीते हैं। दूसरे नंबर पर धौनी की कप्तानी वाली सीएसके है जिसने 3 आइपीएल खिताब जीते हैं।

LEAVE A REPLY