तीन तलाक देने पर की शिकायत तो पति ने काटी पत्नी की नाक

4466
page3news-triple talaq case
page3news-triple talaq case

सीतापुर उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक महिला के पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। पत्नी ने उसकी पुलिस में शिकायत की तो पति ने पत्नी पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। आरोप है कि पत्नी ने शिकायत वापस लेने से इनकार किया तो गुस्साए पति ने उसकी नाक काट ली। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के पति ने उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया था

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के पति ने उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया था। पति के तीन तलाक देने के बाद पीड़िता की मां ने अपने दामाद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। अधिकारी ने कहा कि दोनों परिवारों को बुलाया गया और उन्हें समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन जब मामला हल नहीं हुआ, तो हमने तीन तलाक अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

महिला ने आरोप लगाया कि

महिला ने आरोप लगाया कि उसकी ससुरालवालों ने केस वापस लेने का दबाव बनाया। मैंने इनकार किया तो मेरी नाक काट दी। हालांकि महिला के ससुराल वालों का कहना है कि उसके पास एक धारदार हथियार था जिससे उसने खुद ही अपनी नाक काट ली।

महिला के ससुराल वालों ने कहा कि महिला ने उन्हें पत्थर से मारा

महिला के ससुराल वालों ने कहा कि महिला ने उन्हें पत्थर से मारा। महिला की मां शरीफुन निशा के ने बताया कि ससुराल वालों ने उनकी बेटी के साथ मारपीट भी की। पीड़िता की मां ने कहा, ‘मैं अपनी बेटी की तीन तलाक की शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन गई थी। वहीं शिकायत वापस न लेने पर उसके ससुराल वालों ने उसे धमकी दी और मारपीट की।’

बता दें कि संसद ने हाल ही में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 पारित किया है, जिसके अनुसार तीन तलाक को अपराध माना गया है। इस बिल के पास होने के बाद से देश में तीन तलाक को लेकर कई मामले दर्ज हो रहे हैं।

Leave a Reply