Home Ministry : ने देश भर में कोविड प्रतिबंधों को 30 नवंबर तक बढ़ाया

0
95

नई दिल्ली। Home Ministry :  गृह मंत्रालय ने महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देश भर में कोविड प्रतिबंधों को 30 नवंबर तक बढ़ा दिया है। त्योहारी मौसम में कोरोना का बढ़ता खतरा देख विशेषज्ञ पहले ही चेतावनी दे चुके हैं कि किसी भी तरह की लापरवाही एक बार फिर बड़े खतरे को न्योता दे सकती है। छठ पूजा और दीपावली के त्योहार को देखते हुए माना जा रहा है कि केस में इजाफा हो सकता है, जिससे पहले वाली स्थिति खड़ी हो सकती है, क्योंकि पिछले साल भी त्योहारी सीजन में जबरदस्त उछाल आया था, जिसके बाद मार्च में लाडाउन की नौबत आ गई थी।

Uttarakhand Politics news : धरने पर बैठे हरीश रावत समेत कांग्रेसी

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16 हजार 156 नए मामले सामने

ज्ञात हो कि देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। त्योहारों और चुनावी मौसम में कोविड-19 के मामलों में ना सिर्फ इजाफा हो रहा है, बल्कि मरने वालों का आंकड़ा भी डराने वाला है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16 हजार 156 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, कल 733 लोगों की मौत हो गई।

केंद्र सरकार अब अगले महीने Door-to-Door Vaccination टीकाकरण अभियान शुरू करेगी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 17 हजार 95 लोग ठीक हुए हैं। इस बार तो स्थिति को देखते हुए मोदी सरकार पहले ही अलर्ट हो गई है। कोरोना महामारी के खात्मे को लेकर केंद्र सरकार लगातार टीकाकरण अभियान चला रही है। टीकाकरण अभियान में कोई रह न जाए, इसके लिए केंद्र सरकार अब अगले महीने ‘हर-घर दस्तक’ (Door-to-Door Vaccination)टीकाकरण अभियान शुरू करेगी।

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में बुधवार तक कोरोना की 49 लाख 9 हजार 254 डोज दी गई। इसके बाद देश में अब तक 104 करोड़ 4 लाख 99 हजार 873 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

Aryan Khan Bail Hearing : बाम्बे हाईकोर्ट पहुंचे वकील मुकुल रोहतगी, सतीश मानेशिंदे

Leave a Reply