National Disaster Management Authority: के 17वें स्थापना दिवस में गृह मंत्री ने लिया भाग

0
71

नई दिल्ली। National Disaster Management Authority: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के 17वें स्थापना दिवस समारोह में भाग लिया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, NDRF और SDRF ने 17 सालों में देश के आपदा प्रबंधन के इतिहास को बदलने का काम किया और पूरे देश की संवेदनशीलता आपदा प्रबंधन के साथ जोड़ने का काम किया है।

Agriculture world: को प्रधानमंत्री मोदी ने दिया बड़ा तोहफा

आपदा मित्र योजना को लागू करेंगे

National Disaster Management Authority: के समारोह में शाह ने कहा अगर कुछ सेकंडों में आपदा को रिस्पोंड करना है तो ये जनता ही कर सकती है गांव-गांव में आपदा मित्र ही कर सकते हैं। आपदा मित्र का कान्सेप्ट बहुत अच्छा है। आपदा मित्र योजना को लागू करने जा रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘अगर कुछ सेकंडों में आपदा को रिस्पोंड करना है तो ये जनता ही कर सकती है, गांव-गांव में आपदा मित्र ही कर सकते हैं। आपदा मित्र का कान्सेप्ट बहुत अच्छा है, जनता को आपदा के लिए तैयार करना जरूरी है।’ वहीं, उन्होंने कहा कि आपदा मित्र को 25 राज्यों में 30 बाढ़ ग्रस्त जिलों में प्रयोगात्मक तौर पर शुरू किया गया है। 5500 आपदा मित्रों को और आपदा सखियों को इसमें जोड़ा गया है। अब हम आपदा से प्रभावित होने वाले 350 जिलों में आपदा मित्र योजना को लागू करने जा रहे हैं।

World tourism day: के अवसर पर उत्तराखण्ड एडवेंचर फेस्ट में CM ने किया प्रतिभाग

Leave a Reply