रोहित शर्मा समेत मुंबई के 5 खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह

0
404

नई दिल्ली। India vs New Zealand ODI Series: मंगलवार की रात को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें से 5 खिलाड़ी मुंबई के रहने वाले हैं। इनमें एक नाम रोहित शर्मा का भी शामिल है जो टीम इंडिया के शॉर्ट फॉर्मेट के उपकप्तान है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 जनवरी से 11 जनवरी तक होने वाली वनडे सीरीज के लिए मुंबई के जिन 5 Mumboys को टीम में शामिल किया गया है, उनमें उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, दूसरे ओपनर पृथ्वी शॉ, मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर, ऑलराउंडर शिवम दुबे और मीडियम पेस गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल है। यही वो 5 खिलाड़ी हैं जो मुंबई के लिए खेलते हैं। हालांकि, IPL में सभी अलग-अलग टीम से खेलते हैं।

MCA के लिए गर्व का विषय

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के लिए ये गर्व की बात होगी कि जहां देश की टीम में कुल 15-16 खिलाड़ी चुने जाते हैं उनमें से 5 खिलाड़ी मुंबई की टीम के लिए खेलते रहे हैं। ऐसे में किसी भी क्रिकेट एसोसिएशन के लिए ये गर्व की बात होगी। मुंबई के अलावा दिल्ली की टीम के 3 खिलाड़ी इस स्क्वाड में शामिल हैं, जिनमें कप्तान विराच कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और नवदीप सैनी का नाम शामिल है।

भारत की वनडे टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

बता दें कि भारत की टी20 और वनडे सीरीज से शिखर धवन बाहर हो गए हैं। टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है, जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम में जगह मिली है।

LEAVE A REPLY