Sponsored
loading...

तस्वीरें देख आ जाएगी द्वापर युग की याद:पुलिस वाले ने ‘वासुदेव’ बन बचाई डेढ़ माह की बच्ची की जान

0
2085
page3news-gujarat police
page3news-gujarat police

अहमदाबाद,एजेंसी। श्री कृष्ण के जन्म की कथा तो हम सभी ने बचपन से सुनी है कि आखिर किस तरह वासुदेव भगवान कृष्ण को टौकरी में उठाकर वृंदावन नंदजी के घर ले गए थे। अब आपको लग रहा होगा की हम आपको ऐसा क्यों बता रहे है। दरअसल, गुजारत से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई है जिन्हें देखने के बाद आपको द्वापर युग की याद आ जाएगी।

गुजरात में भारी बारिश के बाद सड़कों पर लबालब भरे पानी में कई लोग फंस गए हैं। इसी बीच एक पुलिस वाले की और डेढ़ महीने की बच्ची की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है। जिसमें एक पुलिस वाले ने ढेड महीने की बच्ची को टौकरी में ले जाकर उसकी जान बचाई। बच्ची की जान बचाने वाले पुलिस वाले का नाम गोविंद चावड़ें है।

बीते चौबीस घंटे में गुजरात के वडोदरा में 20 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है

सामने आई तस्वीरों पर गोविंद ने कहा कि ये काम थोड़ा मुश्किल था क्योंकि, बच्ची ढेड माह की है। हमे लगा कि हमने कुछ ऐसा किया है जिसे करने का मौका हमें दोबारा नहीं मिलेगा। हम हमेशा लोगों की मदद के लिए तैयार खड़े हैं।  जानकारी के लिए बता दें कि बीते चौबीस घंटे में गुजरात के वडोदरा में 20 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है, बीती रात छह घंटे में 17 इंच बरसात गिरने से शहर टापू बन गया और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। शहर का हवाई मार्ग, रेल व बस यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

बृहस्पतिवार को एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 499 मिमी बारिश हुई

पंचमहाल के हालोल व कालोल इलाकों में भारी बरसात होने से आजवा डैम ओवर फ़्लो हो गया, जिससे विश्वामित्री नदी भी उफनकर वडोदरा में बहने लगी। नदी के पानी के साथ मगरमच्छ भी शहर में घुस आए, वन विभाग की टीमों ने अब तक तीन मगरमच्छ को पकड़ा है। यहां हवाईअड्डों को बंद कर दिया गया है और कुछ ट्रेने भी रद्द कर दी गई है। पुणे की 5 टीमें लोगों की मदद के लिए तैनात की गई हैं। गौरतलब है कि वडोदरा में बृहस्पतिवार को एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 499 मिमी बारिश हुई थी।

शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव मुकेश पुरी ने बताया कि बाढ़ व भारी बरसात के चलते एक दीवार ढह जाने से 4 की मौत हो गई, जबकि पांच हजार लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। करीब 1500 लोगों को शिविर में रखा गया है। सरकार ने 75 हजार फूड पैकेट तैयार कराए हैं। वहीं, वडोदरा में मगरमच्‍छ को पकडने व निगरानी के लिए वन विभाग व एनजीओ की मदद ली जा रही है।

loading...

LEAVE A REPLY