Gujarat CM oath ceremony : भूपेंद्र पटेल थोड़ी देर में लेंगे सीएम पद की शपथ

273

Gujarat CM oath ceremony:  गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आज नई सरकार का गठन होने जा रहा है। भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार राज्य के सीएम पद की शपथ लेंगे। भूपेंद्र पटेल के साथ 20 कैबिनेट मंत्री भी अपने पद की शपथ ले सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा भाजपा के कई नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। पीएम ने रविवार शाम अहमदाबाद में रोड शो कर जनता का आभार भी जताया था। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने रिकॉर्ड 156 सीटें जीती हैं। कांग्रेस के खाते में सिर्फ 17 सीटें ही आई, जबकि आम आदमी पार्टी ने 5 सीटों पर जीत हासिल की।

Hydro dam project : अटका भारत का दूसरा सबसे बड़ा हाइड्रो डैम प्रोजेक्ट

भाजपा की जीत पर Smriti Irani की प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वोट के माध्यम से गुजरात की जनता ने इतना बड़ा सम्मान किया है, इसके लिए मैं जनता का शुक्रिया अदा करती हूं।

Smriti Irani पहुंचीं गुजरात

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह (Gujarat CM oath ceremony) में शामिल होने अहमदाबाद पहुंची हैं।

Pramod Sawant ने दी जीत की बधाई

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत भी गांधीनगर में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच चुके हैं। सावंत ने कहा कि पहली बार गुजरात में भाजपा को इतनी बड़ी जीत मिली है। मैं गुजरात के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं।

भाजपा की रिकॉर्ड जीत- अठावले

यह रिकॉर्ड जीत है। 2024 में NDA की 400 से ज्यादा सीटें आएगी और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे: गुजरात मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

Oath Ceremony में पहुंचे जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। नड्डा गांधीनगर पहुंच चुके हैं।

कर्नाटक के सीएम गांधीनगर पहुंचे

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई गांधीनगर पहुंच चुके हैं। बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक में भी गुजरात की तरह दोहराया जाएगा। गुजरात की जीत ने पूरे देश में एक संदेश दिया है।

संभावित मंत्रियों की लिस्ट

ऋषिकेश पटेल, कनुभाई देसाई, राघवजी पटेल, मुलुभाई बेरा, पुरुषोत्तम सोलंकी, कुंवरजी बावलिया, कुबेर डिंडोर, बलवंत सिंह राजपूत, जगदीश पांचाल, मुकेश पटेल और हर्ष सांघवी।

विजय मुहूर्त में शपथ लेंगे Bhupendra Patel

भूपेंद्र पटेल गुजरात के सीएम पद के तौर पर 12 दिसंबर को दोपहर 1 बजकर 58 मिनट से 2 बजकर 40 मिनट तक विजय मुहूर्त में शपथ लेंगे। यह मुहूर्त शपथ ग्रहण के लिए शुभ माना जाता है।

Hardik Patel का बयान

मैं युवा विधायक हूं। मैं सिर्फ पार्टी के लिए काम करने में विश्वास रखता हूं। कैबिनेट में कौन रहेगा, कौन नहीं, इसका फैसला पार्टी करेगी। पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे मैं खुशी-खुशी स्वीकार करूंगा- हार्दिक पटेल

Oath Ceremony में पहुंचीं अनुप्रिया पटेल

सातवीं बार गुजरात में भाजपा की सरकार बनी हैं, यह एक ऐतिहासिक जीत है। इससे राज्य के मूड पर प्रभाव पड़ा है। मुझे पूरा विश्वास है कि 2024 में भी बेहतरीन प्रदर्शन होगा: केंद्रीय मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल

Oath Ceremony में साधु-संत भी होंगे शामिल

शपथ ग्रहण समारोह के लिए सचिवालय के हेलीपैड मैदान में तीन विशाल गुंबद बनाए गए हैं। समारोह में दो हजार और कार्यकर्ता व साधु-संत व महंत समेत अन्य लोग शामिल हो सकते हैं।

दूसरी बार सीएम बनेंगे Bhupendra Patel

भूपेंद्र पटेल आज लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे। शपथ ग्रहण समारोह (Gujarat CM oath ceremony) में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

संकल्प पत्र के मुद्दों को देंगे प्राथमिकता- Bhupendra Patel

भूपेंद्र पटेल ने कहा कि भाजपा द्वारा संकल्प पत्र में शामिल सभी मुद्दों को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर जो भरोसा जताया है, उसे हम टूटने नहीं देंगे।

इन विधायकों का मंत्री बनना तय!

कुछ विधायकों को प्रदेश भाजपा कार्यालय से बुलाकर मंत्रिमंडल में शामिल होने का निर्देश दिया गया है। जिनमें ऋषिकेश पटेल, कनुभाई देसाई, राघवजी पटेल, मूलोभाई बेरा, पुरुषोत्तम सोलंकी, कुंवरजी, कुबेर डिंडोर और बलवंत सिंह राजपूत का नाम शामिल है।

Bhupendra Patel लेंगे दूसरी बार सीएम पद की शपथ

भूपेंद्र पटेल आज गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीएम मोदी और बीजेपी के नेतृत्व वाले राज्यों के सीएम की मौजूदगी में लगातार दूसरी बार गुजरात के सीएम पद की शपथ लेंगे।

हेलीपैड ग्राउंड में चल रही Oath Ceremony की तैयारियां

भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ लेंगे, जिसके मद्देनजर हेलीपैड ग्राउंड में तैयारियां चल रही हैं।

केंद्रीय मंत्री Sarbananda Sonowal अहमदाबाद पहुंचे

गुजरात की जनता ने भाजपा का जिस तरह से सहयोग किया है उसके लिए मैं गुजरात की जनता को धन्यवाद करता हूं: शपथ ग्रहण में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल

भाजपा महिला मोर्चा कर रहीं मेहमानों का स्वागत

भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए भाजपा नेता गुजरात पहुंच रहे हैं। भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पार्टी नेताओं का स्वागत कर रही हैं।

इन्हें भी बनाया जा सकता है मंत्री

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रमन भाई वोरा, पूर्व मंत्री गणपत सिंह वसावा, पूर्व मंत्री शंकरभाई चौधरी, भाजयुमो के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित ठक्कर, मोरबी से विधायक कांतिलाल अमृतिया, पूर्व मंत्री जयेश रदाडिया को भी मंत्री बनाया जा सकता है।

ये विधायक बन सकते हैं मंत्री

शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी, स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल, पर्यटन मंत्री पूर्णेश मोदी, वित्त मंत्री कनुभाई देसाई, वन मंत्री किरीट सिंह राणा, आदिवासी विकास मंत्री नरेश पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, कुटीर उद्योग एवं सहकार राज्य मंत्री जगदीश पंचाल, राज्य मंत्री जीतू भाई चौधरी, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मनीषा वकील तथा आदिवासी विकास राज्य मंत्री निमिषा सुथार

पीएम मोदी, अमित शाह होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री भी समारोह में शामिल होंगे।

State Wildlife Board : की बैठक में वन्यजीवों के हमले में मुआवजा राशि बढ़ी

Leave a Reply