Gujarat Cabinet Expansion: नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह

0
105

अहमदाबाद। Gujarat Cabinet Expansion: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupender Patel) के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण (Swearing In Ceremony Of New Cabinet) का कार्यक्रम गांधीनगर के राजभवन में शुरू हो चुका है। गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी (Rajender Trivedi) विधिवत रूप से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में शामिल हो गए हैं। मुख्यमंत्री के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में हर्ष संघवी (सूरत), जगदीश पंचाल (अहमदाबाद), बृजेश मेरजा (मोरबी), जीतू भाई चौधरी एवं माही मनीषा वकील को शपथ दिलाई गई। जबकि राज्य मंत्री के रूप में मुकेश पटेल, निमिषा सुथार, अरविंद रैयानी, कुबेर डिंडोर एवं कीर्ति वाघेला ने शपथ ली।गजेंद्र परमार, राघव मकवाणा, विनोद मोरडिया, देवा मालम को भी नई सरकार में राज्य मंत्री के रूप में शामिल किया गया।

Char Dham Yatra 2021: उत्‍तराखंड हाई कोर्ट ने चार धाम यात्रा से रोक हटाई

कांग्रेस से भाजपा में आए विधायक राघव जी पटेल को मंत्रिमंडल में स्थान मिला

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष जीतू वाघाणी (Jeetu Vaghani), सूरत से विधायक पूर्णेश मोदी(Purnesh Modi) , उत्तर गुजरात के भाजपा विधायक ऋषिकेश पटेल (Rishikesh Patel) एवं कांग्रेस से भाजपा में आए विधायक राघव जी पटेल (Raghav Ji Patel) को मंत्रिमंडल में स्थान मिला है। त्रिवेदी ने इससे पहले विधानसभा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। मंत्रिमंडल में शामिल होने वालों में सूरत विधायक हर्ष संघवी, बृजेश मेरजा सहित सभी नए चेहरे हैं।

कच्छ भुज से विधायक निमाबेन आचार्य (Nimaben Aacharya) को गुजरात विधानसभा की कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। मंत्रिमंडल में अहमदाबाद से विधायक प्रदीप परमार (Pradeep Parmar), किरीट सिंह राणा (Kireet Singh Rana), अर्जुन सिंह चौहान (Arjun Singh Chauhan), कनु देसाई (Kanu Desai),नरेश पटेल (Naresh patel) को भी शामिल किया गया है।

पूर्णेश मोदी का नाम पहले चर्चा में नहीं था

सूरत से विधायक पूर्णेश मोदी का नाम इससे पहले चर्चा में नहीं था। पूर्णेश मोदी ने ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करा रखा है। मोदी सरनेम को लेकर राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली में बयानबाजी की थी तथा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भी अपशब्‍द कहे थे। इस बयान को लेकर ही पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी।

Gujarat Cabinet Expansion: नए मुख्‍यमंत्री पाटीदार समुदाय से

बता दें कि बीते सोमवार को घाटलोदिया से विधायक भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। नए मुख्‍यमंत्री पाटीदार समुदाय से हैं। रविवार को गुजरात भाजपा (Gujarat BJP) विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से 59 वर्षीय भाजपा नेता भूपेंद्र पटेल का चयन मुख्‍यमंत्री पद के लिए किया गया था। दरअसल पार्टी अगले साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की किस्मत चमकाने के लिए पटेल पर भरोसा कर रही है। 2017 के राज्य चुनाव में, भाजपा ने राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 99 पर जीत हासिल की और कांग्रेस को 77 सीटें मिलीं थी।

25th anniversary of bageshwar: पर नुमाइशखेत मैदान में कार्यक्रम आयोजित

Leave a Reply