Kendriya Vidyalaya Sonipat Recruitment 2020: टीजीटी, पीआरटी, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और स्पोर्ट्स कोच की भर्ती केंद्रीय विद्यालय

0
426

नई दिल्ली। Kendriya Vidyalaya Sonipat Recruitment 2020: केंद्रीय विद्यालय जीसी सीआरपीएफ, कादरपुर, सोनीपत (गुरूग्राम रीजन) ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए टीजीटी (अंग्रेजी, संस्कृत, मैथ्स), पीआरटी, पीआरटी – म्यूजिक, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, स्पोर्ट्स कोच के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार निर्धारित आवेदन प्रारूप पर अपने आवेदन के साथ 25 फरवरी 2020 को आयोजित होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

जानें आवेदन प्रक्रिया और वॉक-इन-इंटरव्यू विवरण

केंद्रीय विद्यालय, सोनीपत द्वारा 14 फरवरी 2020 को जारी विज्ञापन के अनुसार वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, gccrpfsonepat.kvs.ac.in पर उपलब्ध कराए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को भरना होगा। ऑनलाइन फॉर्म का प्रिंट-आउट, सभी प्रमाण-पत्रों की मूल प्रतियों और स्व-प्रमाणित प्रतिलिपियों के एक सेट और दो पासपोर्ट साइज के फोटो के साथ 25 फरवरी 2020 को सुबह 8.30 बजे विद्यालय में उपस्थित होना होगा।

इन पदों के लिए होंगे वॉक-इन-इंटरव्यू आयोजित और निर्धारित योग्यता मानदंड

• स्नातक शिक्षक (टीजीटी) – अंग्रेजी, संस्कृत, मैथ्स: सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक और सीटीईटी उत्तीर्ण।

• प्राथमिक शिक्षक: न्यूनतम 50% अंकों के साथ सीनियर सेकेंड्री/इंटरमीडिएट और सीटीईटी उत्तीर्ण।

• प्राथमिक शिक्षक – म्यूजिक: न्यूनतम 50% अंकों के साथ सीनियर सेकेंड्री/इंटरमीडिएट और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से म्यूजिक में बैचलर्स डिग्री या समकक्ष योग्यता के साथ-साथ सीटीईटी उत्तीर्ण।

• कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर: कंप्यूटर साइंस/आईटी में बीई/बीटेक या एमसीए या बीसीए या एमएससी (सीएस) या एमएससी (आईटी) या बीएससी (सीएस) या किसी भी विषय में बैचलर्स / मास्टर्स डिग्री के साथ कंप्यूटर अप्लीकेशन में पीजी डिप्लोमा या किसी भी विषय में मास्टर्स डिग्री के साथ डोएक का ए लेवल उत्तीर्ण।

LEAVE A REPLY