मिड-डे मील से 50 बच्चे बीमार, तीन पर मुकदमा

984

मदरसे में वितरित किए गए मिड-डे मील में मरी हुई छिपकली निकलने से हड़कंप मच गया। खाना खाने से करीब 50 बच्चे बीमार हो गए। सभी को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां सभी की हालत ठीक है। एनजीओ संचालक सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

मोहल्ला काजीसराय स्थित मदरसा फैजुल कुरान में कक्षा एक से पांच तक के विद्यार्थियों के लिए धामपुर निवासी अजित कुमार के एनजीओ द्वारा मिड-डे मील सप्लाई किया जाता है। सोमवार को 268 बच्चों के लिए मिड-डे मील पहुंचा। खाने में आलू, टमाटर व सोयाबीन की सब्जी और चावल थे। दोपहर में जब बच्चों ने मिड-डे मील खाना शुरू किया तभी दो अध्यापकों को सब्जी में मरी हुई छिपकली दिखाई दी। तब तक 60 बच्चे खाना खा चुके थे। कुछ ही देर में इनमें से 50 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई।

सभी बीमार बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया भर्ती

बच्चे पेट दर्द, उल्टी व जी मिचलाने की शिकायत करने लगे। अध्यापकों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी। पुलिस ने मदरसे में पहुंचकर सभी बीमार बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। एसडीएम डॉ. गजेंद्र सिंह व सीओ महेश कुमार ने भी सीएचसी पहुंचकर बच्चों का हाल जाना। एडीएम प्रशासन विनोद कुमार गौड़ ने बताया कि एनजीओ संचालक अजित कुमार, जावेद और बिट्टू के खिलाफ मदरसा प्रबंधक की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. फैज ने बताया कि बच्चों को उल्टी व जी मिचलाने की शिकायत थी। सभी की हालत ठीक है।

Leave a Reply