Good News: मेट्रो में इंजीनियर के पदों पर होने वाली हैं भर्तियां, हो जाएं तैयार

0
68

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो रोल कारपोरेशन जल्द ही अपने यहां इंजीनियर के पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। सोमवार को दिल्ली में लखनऊ मेट्रो को लेकर एक बैठक हुई है जहां नई भर्तियों को लेकर एक प्रस्ताव रखा गया था। बैठक में लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन को इसके लिए जल्द विज्ञापन जारी कर इंजीनियर पदों पर बहाली करने को कहा गया है।

WAR Box Office Collection Day 1: गांधी जयंती पर ‘वॉर’ की आंधी में उड़े हिंदी फ़िल्मों के सारे रिकॉर्ड, नहीं टिक सकी भारत और एवेंजर्स एंडगेम भी

दरअसल सोमवार को दिल्ली में लखनऊ मेट्रो रोल कारपोरेशन को लेकर एक बैठक हुई थी जिसमें लखनऊ मेट्रो का नाम बदलकर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन कर दिया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के युवाओं को भी राज्य सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। रेल कारपोरेशन लखनऊ मेट्रो में इंजीनियरों की भर्ती करने जा रही है।

केंद्रीय शहरी आवास सचिव की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में लखनऊ मेट्रो को लेकर बात की गई। इस दौरान लखनऊ मेट्रो का नाम बदलकर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन करने पर सहमति बनी। इसके साथ ही लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन की इस मीटिंग में कानपुर और आगरा मेट्रो के निर्माण के लिए इंजीनियरों की भर्ती का भी प्रस्ताव रखा गया था। प्रस्ताव के मुताबिक कानपुर और आगरा की मेट्रो परियोजनाओं के लिए तकरीबन 20 इंजीनियरों की आवश्यकता है। बैठक में लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन को इसके लिए जल्द विज्ञापन जारी कर इंजीनियर पदों पर बहाली करने को कहा गया है।

LMRC के अधिकारियों के मुताबिक

LMRC के अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल अवर अभियंता, सहायक अभियंता, सहायक प्रबंधक, उप महाप्रबंधक जैसे पदों को भरा जाएगा और निर्माण कार्य पूरा होने के बाद संचालन से जुड़े तकनीकी अधिकारियों, इंजीनियों और कर्मचारियों के पदों पर बहाली की जाएगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने जून 2019 में ही लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन का नाम बदलकर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन करने पर मंजूरी दी गई थी लेकिन अब केंद्र की मंजूरी मिलने के बाद नाम बदल दिया गया है।

कानपुर में जल्द शुरू होगा मेट्रो का काम

कानपुर मेट्रो के स्टेशनों का काम इसी महीने अक्टूबर के दूसरे हफ्ते से शुरू करने की तैयारी की जा रही है। क्रेन मशीनें पहुंच गई हैं और पाइलिंग मशीने आने वाले दिनों में पहुंचनी शुरू हो जाएंगी। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन एक साथ तीन से चार स्टेशनों पर काम शुरू करवाना चाहता है। इसका मकसद यह है कि दिसंबर 2021 सिविल से जुड़ा निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाए।

मध्य प्रदेश: रायसेन में नदी में बस गिरने से दर्दनाक हादसा, 6 लोगों की मौत; 19 घायल

LEAVE A REPLY