ED Raid in Mumbai: दाऊद की बहन हसीना के घर पहुंची टीम,जारी है छापेमारी

367

मुंबई। ED Raid in Mumbai:  मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) अंडरवर्ल्ड (underworld) और मनी लान्ड्रिंग ( Money Laundring) से जुड़े लोगों से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये तलाशी हाल ही में दर्ज मनी लान्ड्रिंग मामले में की जा रही है। “ईडी अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों से जुड़े कई स्थानों पर मुंबई में मनी लान्ड्रिंग मामले में तलाशी कर रहा है। इस मामले में कुछ अंडरवर्ल्ड भगोड़े और राजनेताओं की भी जांच चल रही है।” समाचार एजेंसी एएनआइ से मिली जानकारी के अनुसार ईडी के अधिकारी दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के मुंबई स्थित आवास पर भी गए हैं।

Chara Ghotala Judgement: सीबीआइ कोर्ट का फैसला,लालू यादव दोषी करार

ED Raid in Mumbai: मुंबई में ED की बड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि महाराष्ट्र की राजधानी में करीब 10 जगहों पर ईडी की तलाशी चल रही है। यह कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि एक नेता के कुछ परिसरों पर भी छापेमारी की गई है। उन्होंने कहा कि ईडी को मिली कुछ खुफिया सूचनाओं और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

माना जाता है कि दाऊद इब्राहिम ने 1980 के दशक में भारत से भागकर एक विशाल व्यापारिक साम्राज्य स्थापित किया था। हाल ही में पंजाब में डी-कंपनी (दाऊद इब्राहिम द्वारा नियंत्रित मुंबई अंडरवर्ल्ड संगठित अपराध सिंडिकेट) की उपस्थिति मिली थी, जो इस बात का संकेत है कि पाकिस्तान की आईएसआई ने पंजाब में आतंक फैलाने के लिए अंडरवर्ल्ड का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। मुंबई में 1993 में हुए बम धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद भारत का मोस्ट वांटेड भगोड़ा है।

ईडी का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा इस महीने की शुरुआत में डी-कंपनी के खिलाफ कड़े गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत दायर एक ताजा मामले पर आधारित है। दाऊद और उसके कई सहयोगियों को एनआईए ने हवाला लेनदेन सहित भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में उनकी भूमिका के साथ नामित किया है।

IPL 2022 Auction: फिर टूटा S Sreesanth के IPL खेलने का सपना

Leave a Reply