Devendra Fadnavis: को मुंबई पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें-क्या है मामला

380

मुंबई। Devendra Fadnavis:  महाराष्ट्र में मुंबई पुलिस ने बुधवार को भाजपा वरिष्ठ नेता व पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और पार्टी के अन्य नेताओं को हिरासत में लिया है। ये नेता महाराष्ट्र के मंत्री व एनसीपी नेता नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध मार्च निकाल रहे थे। गौरतलब है कि महाराष्ट्र भाजपा पिछले काफी समय से नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर अड़ी हुई है। दाऊद इब्राहिम मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने नवाब मलिक को हिरासत में लिया था। कोर्ट ने मलिक को ईडी की हिरासत में भेजा था। इधर, मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर लगातार दबाव बना रही है। वहीं, एनसीपी कह चुकी है कि वह मलिक का इस्तीफा किसी भी कीमत पर नहीं लेगी।

Blast in jammu kashmir: ऊधमपुर में विस्फोट, एक की मौत-14 घायल

23 वर्षीय किसान सूरज जाधव ने फेसबुक लाइव पर आत्महत्या कर ली थी

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis)  ने किसानों के मुद्दे पर राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार को घेरते हुए उनके बिजली के कनेक्शन काटे जाने की निंदा की। उन्होंने कहा कि इस कारण किसानों को आत्महत्या जैसा कदम उठाना पड़ रहा है।कुछ दिन पहले ही 23 वर्षीय किसान सूरज जाधव ने फेसबुक लाइव पर आत्महत्या कर ली थी। मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में यह मामला उठाते हुए फड़नवीस ने कहा कि बिजली कनेक्शन कटने से सूरज जाधव को लगा कि अब उसकी फसल पूरी तरह नष्ट हो जाएगी। उसने फेसबुक लाइव पर सरकार को दोषी ठहराते हुए आत्महत्या की।

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और पार्टी के अन्य नेताओं को हिरासत में लिया

फड़नवीस के अनुसार, इस सरकार ने सूरज जाधव को आत्महत्या के लिए मजबूर किया। राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने आश्वासन दिया था कि आपके पास जो कुछ हो, उतना बिल भरो। हम मई तक आपको राहत देंगे। इसके बावजूद कनेक्शन कटने बंद नहीं हुए। सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। किसानों को प्रताडि़त किया जा रहा है। ठाकरे सरकार किसान विरोधी सरकार है।इससे पहले फड़नवीस ने विधानसभा में एक पेन ड्राइव दिखाते हुए कहा कि राज्य सरकार के वकील के कार्यालय में विरोधी दल के प्रमुख नेताओं को फंसाने की साजिश रची जा रही है। फड़नवीस ने यह पेन ड्राइन विधानसभा अध्यक्ष को सौंपते हुए बताया कि इसमें करीब सवा घंटे का वीडियो है, जिसमें विरोधी दल के नेताओं के विरुद्ध रची जा रही साजिशों का पता चलता है।

UP Election EVM News: ईवीएम में छेड़छाड़ के आरोपों पर यूपी में घमासान

Leave a Reply