Wrestlers Protest : बृजभूषण की चुनौती पर बोलीं विनेश फोगाट- नार्को के लिए तैयार

160

नई दिल्ली। Wrestlers Protest:  दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते एक महीने से पहलवानों का धरना जारी है। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया गया है। ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने बृजभूषण शरण सिंह की नार्को टेस्ट वाली चुनौती को स्वीकार कर लिया है। पूनिया ने कहा कि पहलवान नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। बशर्ते कि यह सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाए।

2000 Note Exchange : HC पहुंचा 2000 के नोट का मामला

वहीं, पहलवान विनेश फोगाट ने कहा, “मैं बृजभूषण से कहना चाहता हूं कि सिर्फ विनेश ही नहीं, शिकायत करने वाली सभी लड़कियां नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। इसे लाइव किया जाना चाहिए ताकि देश की बेटियों के प्रति उसकी क्रूरता के बारे में पूरा देश जान सके।”

21 मई को भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट, लाइ डिटेक्टर करवाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है कि मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के भी ये टेस्ट होने चाहिए। सांसद ने अपने फेसबुक अकाउंड पर पोस्ट में आगे लिखा कि यदि दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं तो घोषणा करें। मैं उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिए तैयार हूं। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं।

दिल्ली में ट्रैक्टर-ट्राली के प्रवेश पर पाबंदी (Wrestlers Protest)

धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में पड़ोसी राज्यों से किसानों के पहुंचने को लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। इसके लिए सभी सीमाओं पर बैरिकेड लगाकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली में ट्रैक्टर-ट्राली के प्रवेश पर सख्त पाबंदी लगा दी गई है। मुख्यालय से सख्त निर्देश जारी किया गया है कि पुलिस किसी भी सूरत में सीमाओं से एक भी ट्रैक्टर को दिल्ली में प्रवेश करने न दें।

पुलिस अधिकारी ने गाजियाबाद व नोएडा के पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में सूचना साझा कर किसानों को समझाने के निर्देश दिए। पहले गाजीपुर बार्डर से किसानों के दिल्ली में प्रवेश करने की सूचना मिली। वहां सुरक्षा बढाने पर किसानों का जत्था चिल्ला बार्डर से दिल्ली में प्रवेश करने के लिए वहां पहुंचे। 13 वाहनों में सवार होकर वे लोग वहां पहुंचे थे, जिनमें आठ ट्रैक्टर-ट्राली शामिल थे। सभी ट्रैक्टर-ट्राली को दोपहर एक बजे लौटा दिया गया।

 23 मई की शाम  इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालेंगे

जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान 23 मई की शाम इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालेंगे। पहलवानों का कहना है कि जब तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है, तब तक लड़ाई जारी रहेगी। बजरंग पुनिया ने कैंडल मार्च में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुड़ने की अपील की।

Rajaji National Park : का मुख्यमंत्री धामी ने किया भ्रमण

 

 

Leave a Reply