Republic Day Parade: दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

484

नई दिल्ली। Republic Day Parade: अगर आप 26 जनवरी के दिन घूमने-फिरने या फिर अन्य जरूरी काम से आना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है, क्योंकि गणतंत्र दिवस पर परेड के दौरान कई मार्गों पर परिवर्तन होगा। वहीं, लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो, इसलिए दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस 2022 को देखते हुए 25 जनवरी और 26 जनवरी के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। इस एजवाइजरी के अनुसार, गणतंत्र दिवस परेड बुधवार सुबह 10.20 बजे शुरू होगी। परेड तय कार्यक्रम और रूट के मुताबिक, विजय चौक से चलेगी और लाल किला मैदान के लिए आगे बढ़ेगी। ऐसे में राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक मंगलवार शाम 6 बजे से ही आने जाने वाली गाड़ियों का परिचालन रोक दिया जाएगा। इसके अलावा, रफी मार्ग, जनपथ, मानसिंह मार्ग रोड पर भी 11 बजे के बाद कोई आवाजाही नहीं होगी। दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों से अपील की है कि 26 जनवरी को रात 2 बजे से लेकर दोपहर 12.30 बजे तक परेड के रास्ते से गुजरने से बचे।

Pongal Gift Hamper Case: में हुआ 500 करोड़ रुपये का घोटाला

सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग 24 घंटे से ज्यादा समय के लिए बंद रहेगी

रास्ते बंद रहें तो दक्षिण कॉरिडोर जाने के लिए और पूर्व से पश्चिम कॉरिडोर जाने के लिए किन रास्तों का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा अगर किसी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना है तो उसके लिए भी अलग से रूट से तैयार किए गए है। इसी कड़ी में 26 जनवरी को सुरक्षा के लिहाज से हर साल की तरह सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग 24 घंटे से ज्यादा समय के लिए बंद रहेगी।

विजय चौक-राजपथ-अमर जवान ज्योति-इंडिया गेट-राउंडअबाउट प्रिंसेस पैलेस-तिलक मार्ग की ओर बाएं मुड़ें-सी-हेक्सागन-मोड़ पर दाएं मुड़ें और गेट नंबर 1 से नेशनल स्टेडियम में प्रवेश करें।

ये हैं दिल्ली में ट्रैफिक प्रतिबंध

राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक 25 जनवरी की शाम छह बजे से 26 जनवरी को परेड खत्म होने तक यातायात की अनुमति नहीं होगी।

25 जनवरी को रात 11 बजे से रागी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर परेड समाप्त होने तक कोई क्रास ट्रैफिक नहीं होगा।

‘सी’-हेक्सागन-इंडिया गेट 26 जनवरी को सुबह 2 बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा।

26 जनवरी को सुबह 4 बजे से तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग पर दोनों दिशाओं में यातायात की अनुमति नहीं होगी।

Republic Day Parade: बस मार्गों में परिवर्तन

पार्क स्ट्रीट/उद्यन मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़गंज), गोल चक्कर कमला मार्केट, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), प्रगति मैदान (भैरों रोड), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), मोरी में सिटी बस सेवाओं की आवाजाही बंद रहेगी। गेट, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खां और तीस हजारी कोर्ट।

गाजियाबाद से बसें शिवाजी स्टेडियम के लिए बाध्य होकर एनएच-24, रिंग रोड पर जाएंगी और भैरों रोड पर समाप्त होंगी।

एनएच-24 से चलने वाली बसों को रोड नंबर 56 पर दाएं मुड़ना होगा और आईएसबीटी आनंद विहार पर समाप्त करना होगा।

गाजियाबाद की ओर से आने वाली बसों को मोहन नगर में वजीराबाद ब्रिज के लिए भोपरा चुंगी की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

धौला कुआं की ओर से आने वाली सभी अंतरराज्यीय बसें धौला कुआं पर समाप्त होंगी।

ICC Awards: स्मृति मंधाना बनीं साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर

Leave a Reply