Cyber Crime: CM अरविंद केजरीवाल को लगातार धमकियां दे रहा शख्स राजस्थान से गिरफ्तार

1460

नई दिल्ली, दिल्ली पुलिस की साइबर सेल (Cyber Cell of Delhi Police) ने आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को जान से मारने की धमकी देने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

Rain Fury: बारिश और बाढ़ की वजह से 1,874 लोगों ने गंवाई जान, इन राज्यों में बरपा कहर

गिरफ्तार शख्स का नाम अभी तक मीडिया में सामने नहीं आया है, लेकिन समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, वह राजस्थान का रहने वाला है और उसकी गिरफ्तारी भी राजस्थान के किसी इलाके से हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम अरविंद केजरीवाल को काफी समय से यह शख्स ईमेल के जरिये धमकियां दे रहा है। इस बाबत सीएम की ओर से दिल्ली पुलिस (Delhi police) में शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी।

वहीं, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की मानें तो सीएम की ओर से मिली शिकायत के बाद से ही विभाग ने सक्रियता से मामले की जांच शुरू कर दी थी। धमकियां ईमेल के जरिये भेजी गई थीं, इसलिए पूरा मामला साइबर सेल को भेज दिया गया था। काफी दिनों की जद्दोजहद के बाद पुलिस इस शख्स के पास पहुंची और उसे गिरफ्तार किया।

नहीं पता चला धमकी के पीछे मकसद

पुलिस की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं है। यह भी पता चला है कि दिल्ली पुलिस इस शख्स से पूछताछ कर रही है, लेकिन इसका खुलासा नहीं हुआ है कि वह आखिर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को धमकियां क्यों दे रहा था?

केजरीवाल को पहले भी मिल चुकी है धमकी

गौरतलब है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को धमकी मिलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी न केवल अरविंद केजरीवाल, बल्कि परिवार के अन्य सदस्यों को भी धमकी मिल चुकी है। यहां तक कि उनकी बेटी को भी धमकी दे चुकी है। इसमें भी एक युवक की गिरफ्तारी हुई थी।

केजरीवाल पर हो चुके हैं हमला

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल पर सीएम बनने से पहले और बाद में कई बार हमले हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव-2019 में भी एक जनसभा के दौरान उन पर हमला हुआ था। बाद में हमलावर ने अपनी गलती मानते हुए माफी मांग ली थी।

दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश की जांच में खुलासा, सामने आ रहा SIMI का नाम

Leave a Reply