अरविंद केजरीवाल बोले, दिल्ली में चार दिनों से नहीं है वैक्सीन

0
365

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बुधवार की शाम को एक डिजिटल प्रेसवार्ता करेंगे। इसकी जानकारी आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडिल से फ्लैश की गई है। कोरोना के बीच ऐसी संभावना है कि कोरोना को लेकर कोई बड़ा एलान कर सकते हैं। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले अब पहले के मुकाबले काफी कम हुए हैं, हालांकि सरकार अभी भी पूरी तरह अलर्ट है जिसके कारण लॉकडाउन और अन्य बंदिशें लगा कर संक्रमण दर को कम करने की कवायद जारी है।

बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर प्रधानमंत्री ने समारोह को किया संबोधित

दिल्ली में वैक्सीन खत्म हो चुकी है

सीएम अरविंद केजरीवाल  ने अपने पीसी में कहा कि दिल्ली में वैक्सीन खत्म हो चुकी है। पिछले चार दिनों से 18 साल से 44 साल वालों के लिए वैक्सीन नहीं है। सेंटर बंद हो रहे हैं। यह हालात सही नहीं है। ऐसे में खतरा बढ़ने की संभावना है। उन्होंने आगे बताया कि यह सिर्फ दिल्ली के हालात नहीं है पूरे देश में यही हाल है। जब हमें नए सेंटर खोलने चाहिए थे तब हम पुरानों को भी बंद कर रहे हैं क्योंकि वैक्सीन की कमी हो रही है। यह सही नहीं है।

क्या है दिल्ली का ताजा हाल

दिल्ली में ताजा हालात की बात करें तो यहां कोरोना के नए संक्रमित मरीज 1500 के आसपास मिले। एक वक्त था जब यह संख्या हर दिल्लीवासियों को डरा रही थी। बीते 24 घंटे की बात की जाए तो 1491 नए मरीज मिले हैं। वहीं मृतकों की संख्या अभी भी चिंताजनक स्तर पर है। करीब 130 लोग इस बीमारी के कारण जान से हाथ धो बैठे हैं। संक्रमण दर पिछले दिनों के मुकाबले लगातार कम हो रहा है अब यह दो प्रतिशत के आसपास पहुंच गया है। यह पिछले दो महीने में सबसे कम दर है।

सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी बोले, धीरे धीरे नियत्रंण में हो रहे हैं संक्रमण के हालात

Leave a Reply