Rajinder Nagar Delhi Election Result 2020 Live: 16,000 से अधिक वोटों से जीते आप प्रत्‍याशी राघव चड्ढा

0
279

नई दिल्‍ली। राजेंद्र नगर सीट (Rajendra Nagar Assembly Seat) पर मतगणना के बाद आप प्रत्‍याशी राघव चड्ढा को जीत हासिल हो गई। उन्‍हें यह जीत 16000 से अधिक वोटों से मिली है। हालांकि अभी इस बारे में चुनाव आयोग की तरफ से आधिकारिक ऐलान होना बाकी है।

शुरुआती रुझानों में आप प्रत्‍याशी राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) आगे चल रहे हैं। मतगणना के पहले राउंड में शुरुआत से ही राजेंद्र नगर से आप प्रत्याशी बढ़त बनाकर चल रहे थे। वहीं कांग्रेस प्रत्‍याशी की झोली में 500 वोट भी नहीं पड़े थे। राजेंद्र नगर सीट की बात करें तो पहली बार इस सीट से मैदान में उतरे आप के प्रमुख नेता राघव चड्ढा को 4715 वोट मिले वहीं, बीजेपी के आरपी सिंह को 2356 वोट मिले, कांग्रेस की ओर से उतरे नए चेहरे रॉकी तुसिद को मात्र 149 वोट मिले। वहीं, इस सीटें पर 16 लोगों ने नोटा दबाया।

Rajinder Nagar Election Results 2020 LIVE Update:

– राजेन्द्र नगर से आ रही रुझाानों के अनुसार, आम आदमी पार्टी को 8456 वोट, कांग्रेस को 308 और भारतीय जनता पार्टी को 4325 वोट मिले हैं।

– इस सीट पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है। मिले रुझाानों के अनुसार आम आदमी पार्टी को 4715, भारतीय जनता पार्टी को 2356 और कांग्रेस को 149 वोट मिले हैं।

– राजेंद्र नगर से पहले रूझान में आप आगे होने के बाद भाजपा उम्मीदवार आर पी सिंह केंद्र से बाहर आए

– मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित आप सरकार के सभी मंत्री आगे चल रहे हैं।

– मतगणना शुरू होने पर पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हुई।

– इसके बाद ईवीएम के मतों की गिनती शुरू हुई।

पश्चिमी दिल्‍ली की बड़ी रिहायशी कॉलोनी राजेंद्र नगर (Rajendra Nagar) नई दिल्‍ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र (New Delhi Loksabha Assembly Seat) के अंतर्गत आता है। यह दिल्‍ली राज्‍य की 70 विधानसभा सीटों में से एक है। 8 फरवरी को हुए मतदान में यहां कुल मतदान का आंकड़ा 10322 रहा और मतदान का फीसद 58.27 रहा। इस सीट से भाजपा के सरदार आर पी सिंह, कांग्रेस के रॉकी तुसीद और आम आदमी पार्टी के राधव चड्ढा हैं।

LEAVE A REPLY