Delhi Goverment: ने दिल्लीवासियों को दी खुशखबरी

766

नई दिल्ली। Delhi Goverment : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार की शाम चार बजे एक डिजिटल प्रेस वार्ता की। इस प्रेस वार्ता में सीएम ने दिल्लीवासियों को खुशखबरी देते हुए बताया है दिल्ली बोर्ड के अंदर आने वाले स्कूलों को अब इंटरनेशनल स्तर की शिक्षा मिलेगी। सीएम ने बताया कि आज दिल्ली शिक्षा बोर्ड के साथ इंटरनेशनल शिक्षा बोर्ड का समझौता हुआ है। ये बहुत बड़ी बात है। दिल्लीवासियों के लिए बेहद ख़ुशी की बात है। हमारे बच्चों को अब दिल्ली में इंटरनेशनल लेवल की शिक्षा मिलेगी।

PM modi: आत्मनिर्भर नारीशक्ति से संवाद’ कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

 Delhi Government: क्या होगा फायदा

इसमें प्राइवेट स्कूल से लेकर सरकारी स्कूल भी शामिल हो सकते है। इसमें विदेशों से आने वाले एक्सपर्ट यहां पर आकर कमियों को बताएंगे जिससे देश की शिक्षा का स्तर ज्यादा ऊपर उठेगा। यह शुरुआत दिल्ली से होगी जो देश काे एक मैसेज देगा। केजरीवाल ने बताया कि शिक्षा एक एक ऐसी चीज है जो लोगों के जीवन को बेहतर बनाता है।

क्यों है यह बड़ी उपलब्धि

Delhi Goverment ने बताया कि दिल्ली के बच्चों के लिए यह खासकर यह बड़ी उपलब्धि है। कुछ समय पहले ही दिल्ली का एक शिक्षा बोर्ड बनाया है। उस समय यह पूछा जा रहा था कि क्या यह दूसरे राज्यों की तरह ही होगा। इसी तरह केंद्र सरकार का एक अपना बोर्ड है। ठीक इसी तरह इंटरनेशनल स्तर पर शिक्षा बोर्ड है। यह बहुत ही अच्छा है। यह इंटरनेशनल स्तर की शिक्षा प्रदान करता है। सीएम ने कहा कि दुनिया भर के बड़े-बड़े स्कूल इंटरनेशनल बोर्ड के साथ समझौते किए हैं। इसकी 5500 स्कूल के साथ इसके समझौते हैं जो 159 देश में है। इसमें विकसित देशों के ज्यादातर स्कूल हैं।

हमारे देश में दो तरह की शिक्षा प्रणाली है। एक अमीरों के लिए दूसरे गरीबों के लिए। अमीर प्राइवेट स्कूल में भेजते हैं वहीं गरीब के बच्चे सरकारी स्कूल मेें जाते हैं। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन किए। कुल मिलाकर यह समझें कि हमारे दिल्ली के गरीब बच्चे भी अब अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा लेंगे।

Olympian Vandana Katariya: का देवभूमि में भव्य स्वागत

Leave a Reply