Three agricultural laws : की वापसी पर आगामी संसद सत्र में चर्चा को लेकर तारीख हुई तय

0
88

नई दिल्ली। Three agricultural laws :  तीनों कृषि कानूनों की वापसी के बाद अब इस पर चर्चा करने के लिए संसद के आगामी सत्र की तारीख तय हो गई है। केंद्रीय कोयला और खान मंत्री प्रल्हाद जोशी ने मंगलवार को कहा कि कृषि मंत्रालय संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में तीन कृषि कानूनों पर चर्चा करने के लिए तारीखों पर विचार कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्रिमंडल 24 नवंबर को तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मंजूरी के लिए विचार कर सकता है।

Uttrakhand Class IV employees : को मिलेगा एसीपी का लाभ

संसद में तीन कृषि कानूनों (Three agricultural laws) को कब निरस्त किए जाने के सवाल पर जोशी ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ‘कृषि मंत्रालय विचार कर रहा है और यह तय किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही इसकी घोषणा कर चुके हैं। जब यह संसद में आता है, हम देखेंगे कि इसे कब वापस लिया जा सकता है।

शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा जो 29 नवंबर से शुरू होगा

उन्होंने बताया कि कानूनों को वापस लेने के विधेयकों को संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा जो 29 नवंबर से शुरू होने वाला है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 नवंबर को तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा की थी। पीएम ने यह भी घोषणा की थी कि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के लिए एक नए ढांचे पर काम करने के लिए एक समिति का गठन करेगी। केंद्र द्वारा 2020 में कानून पारित किए जाने के बाद से किसान सरकार के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

Uttarakhand Cabinet Meet update : नई खेल नीति पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply