COVID-19 Update: कोरोना की स्थिति पर मनसुख मंडाविया की आज अहम बैठक

422

नई दिल्ली। COVID-19 Update:  भारत में आए दिन कोरोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है। वायरस के नए मामले चौकाने वाले सामने आ रहे हैं। कोविड-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए आज दोपहर 3 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया पांच राज्यों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे, जिसमें बिहार, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे। सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा करने के साथ-साथ इस बैठक में SARS-CoV-2 के ओमिक्रोन वैरिएंट के संदर्भ में किए जा रहे उपायों की भी समीक्षा की जाएगी।‌

Goa Election: मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने चुनाव लड़ने परदिया बड़ा बयान

कोरोना की स्थिति पर लगातार की जा रही हैं बैठक

देश में कोविड-19 (COVID-19 Update) के नया वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ‌ इसके मद्देनजर स्थिति पर लगातार स्वास्थ्य बैठक की जा रही है। इससे पहले शुक्रवार को, केंद्रीय मंत्री मंडाविया ने दक्षिणी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की थी, जिसमें आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, तेलंगाना, लक्षद्वीप, और अंडमान और निकोबार द्वीप शामिल रहे। यह बैठक देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों की रोकथाम के उपायों को लेकर की गई, जिसमें टेलीकंसल्टेशन, ई-संजीवनी, होम आइसोलेशन की निगरानी और राज्यों में आरटीपीसीआर बढ़ाने पर जोर दिया गया, जो कम फीसद कोविड-19 परीक्षण की रिपोर्ट कर रहे हैं।

बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा

इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडावियआ ने कई निर्देश दिए। उन्होंने राज्यों से 15-17 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण की गति में तेजी लाने की बात कही और जिनकी दूसरी खुराक बाकी है, उन्हें जल्द से जल्द टीकाकरण देने का अनुरोध किया। ‌इससे पहले केंद्रीय मंत्री नौ उत्तरी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने समय पर कोविड-19 परीक्षण और टीकाकरण डेटा भेजने की सलाह दी। इसके साथ ही उन्होंने परीक्षण प्रक्रिया में तेजी लाने पर जोर दिया।

Uttar Pradesh Election 2022: शनिवार को मुजफ्फरनगर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Leave a Reply