Chhath Puja Ban in Delhi: दिल्ली में पब्लिक प्लेस पर नहीं मना सकेंगे छठ पूजा

0
77

नई दिल्ली। Chhath Puja Ban in Delhi: दिल्ली सरकार ने छठ पूजा को सार्वजनिक स्थानों पर मनाने की रोक लगा दी है। दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि छठ पूजा किसी भी पब्लिक प्लेस, सार्वजनिक मैदान, नदियों के किनारे, मंदिर इत्यादी जगहों पर नहीं मना सकते हैं। इसके लिए बकायदा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने नोटिस जारी किया है। डीडीएमए ने छठ पूजा पर रोक काेरोना को फैलने से रोकने के लिए लगाई है। बता दें कि छठ बिहार एवं यूपी के लोगों के द्वारा मनाया जाने वाला एक प्रसिद्ध पर्व है। यह चार दिनों तक चलता है, जिसमें भगवान सूर्य की पूजा की जाती है। यह ऐसा पर्व है जिसमें उगते और अस्त होते दोनों की सूर्य की पूजा की जाती है।

Niranjani Akhara: हरिद्वार में आज निरंजनी अखाड़ा की अहम बैठक

Chhath Puja Ban in Delhi: रामलीला को लेकर चला आ रहा संशय खत्म

वहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में रामलीला आयोजन लंबे समय से चले आ रहे संशय को खत्म कर दिया है। डीडीएमए ने इसको लेकर आदेश जारी है इसमें रामलीला आयोजन के लिए कड़ी शर्तें रखी गई हैं। वहीं, फेस्टिवल सीजन के दौरान मेले, फूड स्टाल और झूलों की मंजूरी नहीं दी गई है। बता दें कि कोरोना को लेकर सरकार किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है कि जिससे भीड़ बढ़े या फिर संक्रमण का खतरा बढ़े। इसलिए सरकार ने इस तरह के सामूहिक आयोजन पर रोक लगा रखी है।

कोरोना की संक्रमण दर 0.06 फीसद, 41 नए मामले

राजधानी दिल्ली में काेरोना के ताजा मामलों की बात करें तो यह फिलहाल नियंत्रित है। हालांकि, कोरोना की संक्रमण दर 0.05 फीसद से बढ़कर 0.06 फीसद हो गई है। इस वजह से बुधवार को 41 नए मामले आए। वहीं 22 मरीजों ने इस बीमारी काम मात दी और ठीक होकर घर चले गए। राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। लिहाजा इस माह अब तक 25 दिन ऐसे रहे हैं जब कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। कोरोना से मृतकों की कुल संख्या 25,087 है।

Kejriwal In Ludhiana: AAP पंजाब के लाेगाें काे देगी मुफ्त इलाज की गारंटी

Leave a Reply