Bipin Rawat Helicopter Crash : सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश,सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी थे सवार

नई दिल्ली: Bipin Rawat Helicopter Crash तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर में सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। दुर्घटना के बाद रेस्‍क्‍यू आपरेशन शुरू कर दिया गया है। नजदीकी सेना के अस्‍पताल में सभी घायलों को भर्ती कराया गया है। इनकी हालत फिलहाल गंभीर बताई गई है।

Armed Forces Flag Day : बी.एस. रावत ने CM धामी को लगाया फ्लैग

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से दजी गई जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए सेना के एमआई-सीरीज के हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। दुर्घटना के बाद आस-पास के इलाकों में खोज और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।

Bipin Rawat Helicopter Crash खौफनाक मंजर

नीलगिरी की पहाड़ियों में इस हादसे के बाद मंजर बेहद भयावह था। हेलिकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त होकर जंगल में पड़ा था और लाग की लपटों में घिरा हुआ था। इस हादसे के सामने आ रहे वीडियो में आगे की लपटों से झुलसकर कई पेड़ भी जल गए।

शुरुआती वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग बाल्टी में पानी लेकर आग बुझाने की कोशिश करते दिख रहे हैं। ये स्थानीय लोग लग रहे हैं। हालांकि, कुछ देर बाद रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई और पाइप से पानी छिड़ककर आग बुझाने की कोशिश कर रही थी। हेलिकॉप्टर कितनी तेजी से गिरा इसकी गवाही वहां जड़ से टूट चुका पेड़ दे रहा है।

हेलिकॉप्टर में सीडीएस रावत भी थे सवार

हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिडेर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एन के गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, L/NK विवेक कुमार, L/NK बी साय तेजा, हवलदार सतपाल सवार थे।

हादसे पर एयर फोर्स का आधिकारिक बयान

इंडियन एयर फोर्स ने अपने ऑफिशल हैंडल से ट्ववीट कर बताया, ‘इंडियन एयर फोर्स का एक एमआई-17वी हेलिकॉप्टर आज तमिलनाडु में कुनूर के नजदीक हादसे का शिकार हो गया। सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी उसमें सवार थे। हादसा किस वजह से हुआ, इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।’

National Ranking Table Tennis Competition : का CM धामी ने किया शुभारम्भ

Leave a Reply