Bengal SSC Scam: अर्पिता मुखर्जी के घर से गायब हुई चार कार

235

 

कोलकाता। Bengal SSC Scam: पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच अभी भी जारी है। ईडी घोटाले से हुई काली कमाई पर कार्रवाई कर रही है। पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से ईडी अब तक करीब 49 करोड़ रुपये और कई किलों जेवरात बरामद कर चुकी है। ईडी की नजरें अर्पिता की चार गायब लग्जरी कारों पर भी हैं।

Narco coordination meeting: सीएम बोले, ड्रग्स फ्री देवभूमि के लिए मिशन मोड में करें काम

डायमंड सिटी वाले घर से अर्पिता की चार लग्जरी कार गायब

समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, दक्षिण कोलकाता के टालीगंज में डायमंड सिटी वाले घर से अर्पिता की चार लग्जरी कार गायब हैं। ईडी को इन चार कारों की तलाश है। ईडी अधिकारियों के मुताबिक, अर्पिता मुखर्जी का फ्लैट जिस कांप्लेक्स है, उसमें पार्किंग के पांच स्लाट रिजर्व किए गए थे। ईडी ने टालीगंज वाले फ्लैट पर छापेमारी की थी। रिकार्ड के अनुसार 22 जुलाई की शाम तक दो मर्सिडीज बेंज, एक होंडा सिटी, एक होंडा सीआर-वी और आडी ए 4 समेत पांच कार पार्किंग में खड़ी थीं। जब केंद्रीय एजेंसी ने इस आवास परिसर में उसके फ्लैट पर छापा मारना शुरू कर दिया था।

23 जुलाई की सुबह तलाशी और जब्ती अभियान खत्म किया

ईडी के सूत्रों ने पुष्टि की कि जब तक उन्होंने 23 जुलाई की सुबह तलाशी और जब्ती अभियान (Bengal SSC Scam) खत्म किया, तब तक पांच में से चार वाहन गायब हो गए थे। अधिकारियों ने कहा कि हम सिर्फ एक सफेद रंग की मर्सिडीज बेंज का ही पता लगा पाए और उसे जब्त कर लिया है। हम बाकी चार कारों को ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं और सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।

चार कारों में कैश, गोल्ड होने का शक

ईडी के अधिकारी लापता चार वाहनों में नकदी, सोना या अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों के होने से इनकार नहीं कर रहे। पता चला है कि पांच कारों में से अर्पिता मुखर्जी ने दो का ही इस्तेमाल किया। बाकी कारों का इस्तेमाल अन्य उद्देश्यों के लिए किया गया।

ईडी अधिकारियों ने की लापरवाही- दिलीप घोष

भाजपा नेताओं ने गायब कारों पर हैरानी जताई है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष ने कहा कि ईडी अधिकारियों की तरफ से लापरवाही हुई है, जिससे कारें गायब हुई। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को ऐसे संवेदनशील मामलों से निपटने में सावधानी बरतनी चाहिए।

Narco coordination meeting: सीएम बोले, ड्रग्स फ्री देवभूमि के लिए मिशन मोड में करें काम

Leave a Reply