Bengal Voting: भवानीपुर में 3 बजे तक 48.08 फीसद वोटिंग

0
197

कोलकाता। Bengal Voting: कोलकाता की हाई-प्रोफाइल भवानीपुर समेत मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों पर बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को उप-चुनाव हो रहे हैं। तीनों विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथों पर सुबह 7:00 बजे मतदान शुरू हुआ और चुनाव आयोग के दिशा- निर्देश के अनुसार शाम 6:30 बजे तक चलेगा। चुनाव आयोग की तरफ से सुरक्षा के बेहद कडे़ इंतजाम किए गए हैं। केंद्रीय बलों की 72 कंपनियों के साथ हजारों पुलिसकर्मी सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं। अकेले भवानीपुर में केंद्रीय बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं। बूथों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू हैं।

Chhath Puja Ban in Delhi: दिल्ली में पब्लिक प्लेस पर नहीं मना सकेंगे छठ पूजा

बंगाल विधानसभा उपचुनाव में पूर्वाह्न 3 बजे तक 48.08 फीसद वोटिंग

चुनाव आयोग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अपरान्ह तीन बजे तक भवानीपुर में 48.08 फीसद, शमशेरगंज में 72.45 फीसद और जंगीपुर में 68.17 फीसद वोट पड़े हैं। भवानीपुर में मतदान की गति अब तक धीमी रही है।

Bengal Voting  मित्रा इंस्टिट्यूशन में डाला वोट

भवानीपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दोपहर करीब 3:00 बजे भवानीपुर के मित्रा इंस्टिट्यूशन में अपना वोट डाला। ममता हर बार इसी स्कूल में वोट डालती रहीं हैं। बता दें कि भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में ही ममता बनर्जी का आवास है।

भवानीपुर के मित्रा इंस्टिट्यूशन में मतदान करने के बाद पोलिंग बूथ से बाहर निकलतीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।भवानीपुर से भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल का बड़ा आरोप, कहा- टीएमसी 500 रुपये में वोट खरीद रही है

बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने बड़ा आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कुछ लोगों को वोट देने के लिए भुगतान कर रही है। टिबड़ेवाल ने कहा कि एक व्यक्ति ने मेरे सामने स्वीकार किया कि टीएमसी ने उसे वोट डालने के लिए 500 रुपये का भुगतान किया था। वह बांसड्रोनी से था। मैंने अधिकारियों को सूचित किया है।

तृणमूल नेता सायंदेव चटर्जी पर पोलिंग बूथ के अंदर वोट देते समय वीडियो बनाने का आरोप

भवानीपुर विधानसभा सीट पर मतदान के बीच भाजपा ने तृणमूल नेता सायंदेव चटर्जी पर पोलिंग बूथ के अंदर वोट डालते समय का वीडियो बनाने का आरोप लगाया है। भाजपा ने इसकी तस्वीर भी जारी की है जिसमें साफ देखा जा रहा है कि तृणमूल नेता वोट डालते समय ईवीएम का वीडियो बना रहे हैं। भाजपा ने इसे चुनाव आयोग के निर्देशानुसार देशों का उल्लंघन बताते हुए शिकायत की है। राज्य के परिवहन मंत्री व कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने सपरिवार भवानीपुर इलाके के चेतला गर्ल्स हाई स्कूल जाकर मतदान किया।

बंगाल विधानसभा उपचुनाव में दोपहर 1 बजे तक वोटिंग

चुनाव आयोग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 1 बजे तक भवानीपुर में 35.97 फीसद, शमशेरगंज में 57.15 फीसद और जंगीपुर में 53.78 फीसद वोट पड़े हैं। भवानीपुर में मतदान की गति अब तक बेहद धीमी है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोपहर 3:15 बजे करेंगी मतदान

मुख्यमंत्री व भवानीपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ममता बनर्जी अपराहन 3.15 बजे मित्रा इंस्टीट्यूशन जाकर मतदान करेंगी। तृणमूल कांग्रेस की ओर से इसकी जानकारी दी गई।। बता दें कि भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में ही ममता बनर्जी का आवास है। दोपहर दो बजे के बाद अभिषेक बनर्जी डालेंगे वोट।

प्रदेश भाजपा ने भवानीपुर में कई बूथों पर धांधली का लगाया आरोप

प्रदेश भाजपा ने भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के रमेश मित्र स्कूल और भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी स्कूल के बूथ संख्या 161, 162, 153, 154, 155, 156 व 159 पर बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया है। पार्टी ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इसकी शिकायत की है।

मालूम हो कि छिटपुट घटनाओं के बीच कोलकाता की भवानीपुर और मुर्शिदाबाद जिले की शमशेरगंज व जंगीपुर विधानसभा सीटों पर सुबह से मतदान जारी है। चुनाव आयोग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे तक भवानीपुर में सबसे कम 21.73 फीसद जबकि शमशेरगंज में 40,23 फीसद और जंगीपुर में 36.11 फीसद वोट पड़े हैं। भवानीपुर में मतदान की गति अब तक बेहद धीमी है। भवानीपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल पर विभिन्न जगह घूम-घूमकर मतदाताओं को परेशान करने का आरोप लगा है। तृणमूल कांग्रेस ने इसे लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि प्रियंका टिबड़ेवाल 20 गाड़ियों के काफिले के साथ जगह-जगह घूमकर मतदाताओं को परेशान कर रही हैं।

Bengal Bhabanipur Chunav Voting में पूर्वाह्न 11 बजे तक वोटिंग

भवानीपुर-21.73%

शमशेरगंज-40.23%

जंगीपुर-36.11%

Niranjani Akhara: हरिद्वार में आज निरंजनी अखाड़ा की अहम बैठक

 

Leave a Reply