सेना ने 6 आतंकियों और 7 पाकिस्तानी सैनिक को किया ढेर

1008

जम्मू कश्मीर में 70वें आर्मी दिवस के अवसर पर सेना ने एलओसी पर बड़ी कार्रवाई की है। पुंछ में एलओसी के नजदीक कोटली में भारतीय सेना ने भी बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है जबकि कई पाकिस्तानी सैनिक इस कार्रवाई में घायल हुए हैं। इससे पहले सेना ने उरी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 6 आतंकियों को मार गिराया था।

शनिवार को पाकिस्तान द्वारा एलओसी पर की गई फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया था जिसके जवाब में सेना ने यह कार्रवाई की है। एक वरिष्ठ आर्मी ऑफिसर ने बताया, आर्मी ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में एलओसी के पास जगलोट एरिया में पाकिस्तान की कार्रवाई का जवाब दिया जिसका परिणाम यह रहा कि 7 पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए।

जैश के छह आतंकी किए ढेर

सोमवार सुबह सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे उड़ी( बारामुला) सेक्टर में घुसपैठ के एक प्रयास को नाकाम बनाते हुए जैश ए मोहम्मद के 6 आत्मघाती आतंकियों को मार गिराया। यह आतंकी 18 सितंबर 2016 को उड़ी ब्रिगेड मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले को दोहराने के लिए आ रहे थे। इस हमले में 19 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे।

राज्य पुलिस महानिदेशक डा एसपी वैद ने उड़ी सेक्टर में जैश के पांच आत्मघाती आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि यह चारों एक बड़ा हमला करने के लिए विशेष तौर पर सरहद पार से आ रहे थे। लेकिन सेना और पुलिस के संयुक्त कार्यदल ने इन्हें एलओसी पर ही मार गिराया। फिलहाल, पूरे इलाके में सुरक्षाबलों ने अपना अभियान जारी रखा हुआ है।

Leave a Reply