सेना ने हिज्बुल के दो आतंकी को किया ढेर, भारी मात्रा में हथियार भी बरामद

1079

शनिवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में डोरू इलाके में हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया और इनके पास से एके-47 राइफल समेत तमाम अन्य सामान बरामद हुए हैं। जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने ट्वीट कर कहा, ‘आज सुबह एनकाउंटर के बाद आतंकियों के शवों को एके 47, ग्रेनेड, कई पिस्तौलों समेत अन्य हथियारों के साथ बरामद किया गया।

बीती रात करीब साढ़े नौ बजे सुरक्षाबलों ने डुरु अनंतनाग के शिसतरगाम गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने बताया, ‘आतंकियों की मौजूदगी का पता चलते ही राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ व राज्य पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के सुरक्षा जवानों ने गांव को घेर लिया। सुरक्षा घेरा सख्त होने के कारण आतंकियों ने फायरिंग कर दी जिसके बाद सेना के जवानों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी।

जवानों ने गांव की घेराबंदी करते हुए जैसे ही संदिग्ध मकानों की तलाशी शुरु की, एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायर कर दिया। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। यह मुठभेड़ रात साढ़े ग्यारह बजे तक जारी रही। सूत्रों के अनुसार, एनकाउंटर में हिज्ब का जिला कमांडर अशरफ खान, लश्कर का जिला कमांडर शकूर, तौसीफ व एक अन्य आतंकी फंसे हुए थे।

3जी और 4जी इंटरनेट सेवाओं पर भी लगाई रोक

इस दौरान अनंतनाग के तमाम इलाकों में 3जी और 4जी इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई, ताकि किसी भी अफवाह को फैलने से रोका जा सके। इस बीच,आतंकी की मौत के बाद दक्षिण कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में व्याप्त तनाव को देखते हुए प्रशासन ने बनिहाल-श्रीनगर रेल सेवा को स्थगित कर दिया है। श्रीनगर से जम्मू की तरफ या जम्मू से श्रीनगर की तरफ आने -जाने वाले सैन्य काफिलों को भी एहतियातन रोका गया है।

Leave a Reply