Ind vs Aus: विराट कोहली ने किया स्वीकार, नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का फैसला गलत

0
318

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों ओपनर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सबको चौंकाया। मैच में टीम को शर्मनाक हार मिली और हार के बाद कोहली ने बताया कि आखिरी क्यों तीनों ही ओपनर्स को मैच में खिलाया गया। कोहली का खुद नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरना भारत को उलटा पड़ गया, जिसके बाद भारतीय कप्तान को कहना पड़ा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में दूसरे वनडे से पहले उन्हें अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत नवी मुम्बई में उत्तराखण्ड भवन का करेंगे लोकार्पण

भारत ने बल्लेबाजी में कुछ बदलाव किए तथा शिखर धवन और केएल राहुल दोनों को अंतिम एकादश में जगह देने के लिए कोहली नंबर चार पर उतरे। भारतीय बल्लेबाज नहीं चले और गेंदबाज भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 10 विकेट से जीता।

कोहली ने मैच के बाद नंबर चार पर उतरने के फैसले के बारे में कहा

कोहली ने मैच के बाद नंबर चार पर उतरने के फैसले के बारे में कहा, “हम पूर्व में भी इस पर कई बार चर्चा कर चुके हैं। जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी कर रहा था, हमने उसे बल्लेबाजी क्रम में फिट करने की कोशिश की। लेकिन जब भी मैं नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरा तो मुझे लगता है कि यह हमारे लिए सही नहीं रहा, इसलिए इस पर पुनर्विचार करना होगा।

“यह कुछ खिलाडि़यों को मौका देने से जुड़ा है। लोगों को सहज रहना चाहिए और एक मैच के बाद ही घबराने की जरूरत नहीं है। मुझे थोड़ा प्रयोग करने की अनुमति है और कुछ अवसरों पर मैं नाकाम रहा। इनमें से यह एक था।”

आरती सिंह के खुलासे पर भाभी कश्मीरा शाह ने तोड़ी चुप्पी, ‘मुझे और कृष्णा को इस बारे में नहीं पता था’

LEAVE A REPLY