Amul Hikes Price Of Milk: अमूल ने दिवाली से पहले फिर बढ़ाए दूध के दाम

6

नई दिल्ली। Amul Hikes Price Of Milk:  दिवाली के त्योहार से पहले अमूल (Amul) ने देशवासियों को बड़ा झटका दिया है। अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इस बात की जानकारी खुद गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने दी है।

Elections announced in Himachal :- 9 नवंबर को वोटिंग, 8 दिसम्बर को नतीजे

गुजरात को छोड़कर देश में बढ़े दूध के दाम

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा कि अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है।

2 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

जानकारी के अनुसार, अमूल (Amul Hikes Price Of Milk) के इस फैसले के बाद फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले भी अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की थी। अमूल द्वारा दूध की बढ़ाई गई नई कीमतें आज से लागू हो गई है। हालांकि, गुजरात में दूध के दामों पर अमूल के इस फैसले का असर नहीं पड़ेगा।

पंजाब में वेरका ने बढ़ाए दूध के दाम

आपको बता दें कि अमूल के अलावा पंजाब में वेरका ने भी दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की है। वेरका ने दूध के दामों में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी की है। वेरका के आधे लीटर वाले हरे रंग के पैकेट पर एक रुपये और देना होगा। वेरका के पीले रंग का पैकेट 29 रुपये का खरीदना पड़ेगा। इसके अलावा पीला पैकेट 23 के बजाय 24 रुपये का मिलेगा। यह नए रेट 16 अक्टूबर से लागू होंगे।

Civil Military Liaison Conference की बैठक, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित

Leave a Reply